DDT News
देशराजनीति

पीएम मोदी ने कोलकाता में राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में वर्चुअली हिस्सा लिया

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां का अंतिम संस्कार करने के बाद वर्चुअली बैठक की अध्यक्षता की। राष्ट्रीय गंगा परिषद को गंगा और उसकी सहायक नदियों में प्रदूषण की रोकथाम और उनके पुनर्जनन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोलकाता में आयोजित राष्ट्रीय गंगा परिषद (एनजीसी) की दूसरी बैठक में हिस्सा लिया। केंद्रीय जलविद्युत मंत्री और अन्य केंद्रीय मंत्री जो परिषद के सदस्य हैं, बैठक में उपस्थित थे। उनके अलावा पूर्वी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बैठक में मौजूद रहे। बिहार सीएम की तरफ से राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां का अंतिम संस्कार करने के बाद वर्चुअली बैठक की अध्यक्षता की। राष्ट्रीय गंगा परिषद को गंगा और उसकी सहायक नदियों में प्रदूषण की रोकथाम और उनके पुनर्जनन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। केंद्र सरकार ने जून 2014 में नमामि गंगे कार्यक्रम को एक एकीकृत संवर्धन मिशन के रूप में एक प्रमुख कार्यक्रम के रूप में मान्यता दी। इसके लिए 20 हजार करोड़ का बजट आवंटित किया गया था। कार्यक्रम के उद्देश्यों में प्रदूषण की रोकथाम, नदी संरक्षण और राष्ट्रीय नदी गंगा का पुनर्जनन शामिल है।

Advertisement

परियोजना को हाल ही में संयुक्त राष्ट्र द्वारा मान्यता दी गई थी

संयुक्त राष्ट्र ने नमामि गंगे पहल को प्राकृतिक दुनिया को पुनर्जीवित करने के लिए दुनिया के शीर्ष 10 विश्व बहाली प्रमुख कार्यक्रमों में से एक के रूप में मान्यता दी। नमामि गंगे कार्यक्रम के महानिदेशक जी. अशोक कुमार ने COP 15 बैठक में पुरस्कार प्राप्त किया।

Advertisement

Related posts

पैंतीस साल में पहली बार भाजपा ने आहोर में टिकट रिपीट किया, छगनसिंह राजपुरोहित को दुबारा मैदान में उतारा

ddtnews

‘अब बलात्कारियों का समर्थन करने वाला नेता भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होगा’, अमित मालवीय का विजय टगोत्रा ​​पर तंज

ddtnews

अनुष्का और विराट मना रही है दुबई में अपना नया साल

ddtnews

इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना के तहत जालोर जिले में अब तक 2178 पात्र लाभार्थियों को मिला स्मार्ट फोन

ddtnews

चलती वैन में लगी आग, लोगों ने कूदकर बचाई जान: माता के दर्शन करने जा रहा था जयपुर का परिवार, शॉर्ट सर्किट से लगी आग

Admin

पीएम मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह भेजी चादर, उर्स में चढ़ाई जाएगी

Admin

Leave a Comment