DDT News
देशहेल्थ

नए साल में पर्स में रखे ये चार चीज, साल भर धन की कमी नहीं रहेगी

वर्ष 2022 समाप्ति की ओर है और वर्ष 2023 के आगमन की सुगुबुगाहट फ़ैल चुकी है। चारो तरफ नए साल के स्वागत की तैयारियां करी जा रही है। हर व्यक्ति चाहता है की आने वाला नया साल उसके लिए नयी खुशिया लेकर आए और साल भर उसको किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़े। वैसे तो हर व्यक्ति के जीवन में उतार चढ़ाव आते ही रहते है लेकिन यदि व्यक्ति आर्थिक रूप से संपन्न है तो परेशानियों का बोझ उसे थोड़ा कम लगने लगता है।  अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपको किसी प्रकार की आर्थिक समस्या का सामना न करना पड़े तो साल के पहले दिन अपने पर्स में कुछ चीजें जरूर रखें।

Advertisement

पीपल का पत्ता:नए साल से एक दिन पहले पीपल के पत्ते को किसी भी शुभ मुहूर्त में अपने पर्स में रख दें। इससे पूरे साल आपको कंगाली का सामना नहीं करना पड़ेगा। पीपल में सभी देवी-देवताओं का वास होता है साथ ही माता लक्ष्मी भी पीपल के पत्ते में वास करती हैं।

चावल:नए साल से एक दिन पहले चावल के दानों को अपने पर्स में रखने से पूरे साल आपके धन में काफी वृद्धि देखने को मिलेगी। माता लक्ष्मी जी आपके घर में नित्य निवास करेंगी और पूरे साल आपके घर में जमकर पैसों की बारिश हो सकती है और आपके घर से गरीबी दूर चली जाएगी।

Advertisement

कौड़ियां:नए साल के पहले दिन पर्स में सी सैल और कौड़ी जरूर रखें, दरअसल कौड़ियों को लक्ष्मी जी का प्रतीक माना जाता है। इसके अलावा भी कौड़ियों को तिजोरी में रखने से लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है।

कमल के बीज:नए साल के पहले दिन पर्स में किसी लाल कपड़े में कमल के बीजों को रखना चाहिए। इन्हें पर्स में रखना बेहद शुभ माना जाता है। धर्म शास्त्रों के अनुसार ऐसी मान्यता है कि मां लक्ष्मी कमल पर विराजमान होती हैं। इसलिए पर्स में कमल के बीज को रखने से आपके पर्स में धन आपके पास काफी समय तक टिकता है।

Advertisement

Related posts

पर्वतीय क्षेत्रों में आधुनिकीकरण बन सकता है विनाश का कारण

ddtnews

फ्लोरेंस नाइटेंगल के जन्मदिवस पर नर्सिंग विद्यार्थियों ने 57 यूनिट किया रक्तदान

ddtnews

मुख्यमंत्री चिंरजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के विशेष जागरूकता अभियान के तहत भुगतान श्रेणी में 6242 परिवारों ने किया पंजीयन

ddtnews

उन्नत स्वास्थ्य केंद्र के बिना सेहतमंद गांव की कल्पना संभव नहीं

ddtnews

नए आपराधिक कानूनों में न्याय की अवधारणा, पीड़ित केन्द्रित सोच तथा त्वरित न्याय के सिद्धांत पर बल

ddtnews

जालोर में खुले मंच पर सीएमएचओ ने की सरकार की आलोचना, बोले- पद रिक्त होने से गांवों में चरमराई हुई है चिकित्सा व्यवस्था

ddtnews

Leave a Comment