DDT News
देशराजनीति

‘राम का नाम, हनुमान का नाम या बीजेपी का पेटेंट हिंदू धर्म पर नहीं’, पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का बड़ा बयान

अगर भारत में कुछ जोड़ना है तो वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) है। राहुल गांधी को पीओके का दौरा करना चाहिए।

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने शुक्रवार को कहा कि राम नाम, हनुमान नाम या भाजपा का हिंदू धर्म पर कोई पेटेंट नहीं है। उन्होंने यहां जारी एक बयान में कहा कि कोई भी उन पर भरोसा कर सकता है या कर सकता है। फर्क सिर्फ इतना है कि उन पर हमारी आस्था राजनीतिक लाभ-हानि से परे है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने राम, तिरंगा, गंगा और गाय पर मेरी आस्था तय नहीं की है. यह मेरे भीतर पहले से मौजूद था। निषेध एक ऐसी प्रवृत्ति है। मैंने खुद इन चीजों पर रेखा खींची है। अन्य मामलों में, मैं वही करता हूं जो भाजपा तय करती है।

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री भारती ने आगे कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कर रहे हैं तो भारत कहां टूटा हुआ दिखता है। हमने (भाजपा नीत केंद्र सरकार ने) अनुच्छेद 370 को हटाया। अगर भारत में कुछ जोड़ना है तो वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) है। राहुल गांधी को पीओके का दौरा करना चाहिए।

Advertisement

पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा कि 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी भारी मतों से जीतेगी. कांग्रेस को सिर्फ 20 सीटें मिलेंगी। आगामी चुनावों में उमा भारती की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी जमीन खुद तय करती हूं।’ राम मंदिर की तरह, घुसपैठ के खिलाफ, तिरंगे की तरह। बाकी की राजनीतिक भूमिका पार्टी खुद तय करेगी।

Advertisement

Related posts

महाराष्ट्र: सेना का सिपाही बताकर वीवीआईपी क्षेत्र में घुसा शख्स, क्या पीएम मोदी पर हमले की थी योजना?

Admin

युवाओं को अधिक से अधिक जोड़ने से पार्टी होगी मजबूत – फतेह कंवर

ddtnews

आहोर ब्लॉक कांग्रेस का नया अभियान शुरू, हर रविवार को प्रबुद्धजनों के घर जाकर लेंगे सुझाव

ddtnews

जालोर लोकसभा सीट पर वैभव की राजनीति जमीन तैयार करने घरानों के चक्कर लगा रहे राठौड़, सर्वे की सूची में गहलोत और गजेंद्रसिंह के नाम से बढ़ा असमंजस

ddtnews

गृहमंत्री अमित शाह ने कर्नाटक चुनाव के लिए शुरू किया बीजेपी का कैम्पेन, इन क्षेत्रों पर खास फोकस

ddtnews

सोलंकी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा उम्मेदाबाद मंडल के अध्यक्ष नियुक्त

ddtnews

Leave a Comment