DDT News
हेल्थ

ड्राई स्किन के लिए नारियल पानी का इस तरीके से करें प्रयोग, इससे मिलेंगे अनेक फायदे

अगर आपकी त्वचा पर ड्राइनेस है तो इसके लिए नारियल का उपयोग करें। नारियल में मौजूद तत्व आपकी त्वचा को बहुत से फायदे देते हैं।

       सर्दियों के मौसम में त्वचा बहुत ज्यादा ड्राई हो जाती है त्वचा की ड्राइनेस की वजह से हमें स्किन से जुड़ी अनेक समस्याएं होती है स्किन की ड्राइनेस को दूर करना बहुत जरूरी होता है। अगर आपकी त्वचा भी ड्राई है तो इसके लिए आप नारियल का उपयोग कर सकते हैं। नारियल पानी आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है। इसके उपयोग से आपकी त्वचा की ड्राइनेस दूर होती है। साथ ही नेचुरल तरीके से मॉइश्चराइज्ड भी होती है। नारियल मैं मौजूद तत्व त्वचा में सिबम की मात्रा को बैलेंस रखता है। इस वजह से नारियल पानी का उपयोग त्वचा के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है।
अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो इसके लिए नारियल पानी लेकर उसमें गुलाब जल ऐड करें। अब इसे चेहरे पर कॉटन बॉल की मदद से लगाएं। जब ये मिश्रण सूख जाए तो और लेयर लगाएं। इस तरीके से 2-3 लेयर लगा सकते हैं। 5 मिनट इसे रहने दें। उसके बाद आप इसे धो लें। इस उपाय को करने से आपकी त्वचा की ड्राइनेस दूर होती है। इस प्रोसेस के बाद आप चेहरे पर मॉइश्चराइजर क्रीम लगा सकते हैं। हफ्ते में दो-तीन बार आप इस उपाय को जरूर करें। इससे मुहासे और दाग धब्बे भी दूर होते हैं। इसलिए त्वचा पर नारियल का उपयोग जरूर करें।
   दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Related posts

0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाई

ddtnews

सावधानी ही ‘आई फ्लू’ के संक्रमण से बचा सकती है

ddtnews

बेसन का बना हुआ यह मगास – लगे एक दम स्वाद भरा

Admin

आहोर के कृष्णा हॉस्पिटल में रीढ़ की हड्डी का पहला सफल ऑपरेशन

ddtnews

उचित इलाज की व्यवस्था से ढाई वर्षीय राहुल भील को मिला नया जीवनदान

ddtnews

सर्दियों में सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है सरसों का तेल।

Admin

Leave a Comment