DDT News
हेल्थ

विंटर सीजन में सर्दी खांसी को भगाने के लिए इस चीज का सेवन जरूर करें

विंटर सीजन में अगर आप भी सर्दी और खांसी की समस्या से परेशान रहते हैं तो इस चीज का सेवन करें। इससे सर्दी खासी की समस्या में राहत मिलेगी।

       विंटर सीजन बहुत से लोगों को पसंद होती है। लेकिन यह बहुत सी समस्याएं भी लेकर आती है। खास करके सर्दी खासी की समस्या बहुत ज्यादा परेशान करती है। वैसे तो इन सभी बीमारियों के लिए दवाइयां होती है। लेकिन घरेलू उपायों से भी आपको फायदा हो सकता है अगर आपको सर्दी खांसी की समस्या रहती है तो इसके लिए आप घर पर ही मौजूद चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं आज हम आपको एक विशेष नुस्खों के बारे में बताएंगे। सर्दी खांसी की समस्या में इस चीज का सेवन करना चाहिए। इससे आपको काफी हद तक फायदा मिलेगा।
अगर सर्दियों के मौसम में सर्दी और खांसी की समस्या आपको परेशान कर रही है तो जायफल आपके लिए फायदेमंद होगा। जायफल का उपयोग सर्दी खांसी के लिए फायदेमंद होता है। अगर आप चाहें तो जायफल का पाउडर दूध में मिलाकर उसका सेवन कर सकते हैं। इससे सर्दी खांसी की समस्या में राहत मिलती है। साथ ही आप जायफल का सेवन पानी के साथ भी कर सकते हैं। इससे भी आपको फायदा मिलता है। जायफल की तासीर काफी गर्म होती है। इसलिए आप बहुत कम मात्रा में ही इसका सेवन करें। सर्दियों के मौसम में जायफल का सेवन आपके लिए फायदेमंद होगा।
   दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Related posts

Benefits of Swimming: गर्भवती महिलाओं के लिए स्विमिंग है बेस्‍ट, फायदे हैं अनेक!

Admin

आहोर के कृष्णा हॉस्पिटल में रीढ़ की हड्डी का पहला सफल ऑपरेशन

ddtnews

उन्नत स्वास्थ्य केंद्र के बिना सेहतमंद गांव की कल्पना संभव नहीं

ddtnews

दक्षिणी राजस्थान में दोनों कानों का एक साथ पहला कॉकलियर इम्प्लान्ट का सफल ऑपरेशन

ddtnews

चेहरे के दाग धब्बे और पिगमेंटेंशन को दूर करने के लिए करे तुलसी फेस पैक का इस्तेमाल

ddtnews

सांचौर कारागृह में बंदियों को टीबी बचाव की जानकारी दी

ddtnews

Leave a Comment