DDT News
देश

योगी सरकार ने हाई कोर्ट के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करी एसएलपी

उत्तर  प्रदेश सरकार द्वारा आज गुरूवार को स्थानीय निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ के निर्णय के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में विशेष अनुज्ञा याचिका दायर करी गयी है।

उत्तर  प्रदेश सरकार द्वारा आज गुरूवार को स्थानीय निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ के निर्णय के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में विशेष अनुज्ञा याचिका दायर करी गयी है। एसएलपी में सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश राज्य स्थानीय निकाय समर्पित पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट आने के बाद ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने की मंजूरी देने का आग्रह किया जाएगा।

गौरतलब है की निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य स्थानीय निकाय समर्पित पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन कर दिया है। अब आयोग का गठन करने के बाद ही सरकार द्वारा  एसएलपी दायर की गयी है। एसएलपी में उत्तर प्रदेश सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय से उच्च  न्यायालय के फैसले पर रोक लगाने के साथ साथ आयोग की रिपोर्ट आने के बाद ही चुनाव कराने की मंजूरी देने का आग्रह किया है। बुधवार को दिनभर नगर विकास विभाग और विधि विभाग के अधिकारी लखनऊ से दिल्ली तक एसएलपी दायर करने की तैयारी में जुटे रहे।

Advertisement

Related posts

भारत के पास बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर क्यों नहीं है । .

ddtnews

ऑनलाइन बिज़नेस में आत्मनिर्भर बनती महिलाएं

ddtnews

अनुष्का और विराट मना रही है दुबई में अपना नया साल

ddtnews

खतरे में है पहाड़ का पर्यावरण

ddtnews

दिल्ली में पारा 5.5 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, जानें मौसम और प्रदूषण का पूरा हाल

ddtnews

लैंगिक भेदभाव से मुक्त नहीं हुआ ग्रामीण समाज

ddtnews

Leave a Comment