DDT News
जालोरखेल

जालोर जिले के 135 वार्डों में होंगे शहरी ओलम्पिक खेल, खिलाड़ियों के पंजीयन प्रारम्भ

  • रजिस्ट्रेशन के लिए जन आधार जरूरी, 15 जनवरी अंतिम तिथि

जालोर. मुख्यमंत्री घोषणा की अनुपालना में नगरपालिका, नगर परिषद व नगर निगम स्तर पर खेल प्रतिभाओं की खोज कर आगे लाने के लिए राज्य खेलों की तर्ज वर वार्ड स्तर, जिला स्तर व राज्य स्तरीय राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक खेल 26 जनवरी से प्रारम्भ हो रहे है। जिला कलक्टर निशान्त जैन ने शहरी ओलम्पिक खेलों में अधिकाधीक खिलाड़ियों के पंजीयन के लिए खिलाड़ियों को प्रेरित करने एवं खेल में कौशल विकसित कर जिले के लिए अच्छे प्रदर्शन की बात सम्बन्धित खेल विभाग, शिक्षा विभाग,बस्थानीय निकायों के अधिकारियों से तैयारी की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश देते हुए कही। खेल विभाग ने खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन को लेकर वेबसाइट शुरू कर दी है। रजिस्ट्रेशन के लिए जनआधार जरूरी किया गया है। जिला खेल अधिकारी प्रेमसिंह भाटी ने बताया कि जिले की नगर परिषद व नगर पालिकाओं में रहने वाले इच्छुक खिलाड़ी 7 खेलों में रजिस्ट्रेश करवा सकते है। पंजीयन करवाने की अन्तिम तिथि 15 जनवरी तक रखी गई है।

उम्र की बाध्यता नहीं, प्रतियोगिता तीन चरणों में

जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र स्टेडियम के प्रभारी रतनसिंह मंडलावत ने बताया कि खिलाड़ियों के पंजीयन के लिए उम्र की बाध्यता नहीं है। प्रतियोगिता तीन चरणों में पूरी होगी। जिला स्तर पर दो चरण होंगे। पहले चरण में वार्ड स्तर पर 26 से 31 जनवरी तक प्रतियोगिता होगी। दूसरे चरण की प्रतियोगिता में वार्ड स्तर पर विजेता रही टीमें 13 से 16 फरवरी तक जिला स्तर पर खेलेंगी। जिला स्तर पर विजेता टीमें राज्य स्तर पर भाग लेंगी।

Advertisement
जिले के 136 वार्डो में होगी प्रतियोगिता

जिले में 1 नगर नरिषद एवं 3 नगर पालिका स्थानीय निकाय है। मुख्यालय जालोर नगर परिषद एवं भीनमाल, सांचौर व रानीवाड़ा नगर पालिका क्षेत्र है। जालोर नगर परिषद में 40, भीनमाल में 40, सांचौर में 35 व रानीवाड़ा में 21 वार्डो में शहरी ओलम्पिक खेलों को आयोजन करवाया जाना है।

सात खेलों में पंजीयन प्रारम्भ

खेल विभाग ने वेबसाइट पर पंजीयन 7 खेलों में प्रारम्भ पर कर दिया है। प्रभारी जिला स्टेडियम रतनसिंह मंडलावत ने बताया कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों में राष्ट्रीय खेल हॉकी शामिल था, इसके स्थान पर राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक में राज्य खेल बास्केटबॉल को जोड़ा गया है। इस प्रतियोगिता में एथलेटिक्स (100, 200 व 400 मीटर की दौड़),फुटबॉल (केवल पुरुषों के लिए), खो-खो(केवल महिलाओं के लिए), टेनिस बॉल क्रिकेट, बास्केटबॉल,वालीबॉल व कबड्डी खेलों को शामिल किया गया है।

Advertisement

Related posts

मतदाताओं के पंजीकरण प्रपत्र हुए सुविधाजनक

ddtnews

जालोर से रोहट तक हाइवे को जनवरी तक सुधारने का मुख्यमंत्री ने दिया अल्टीमेटम

ddtnews

ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, कबड्डी में बागरा ने की जीत दर्ज

ddtnews

इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गांरटी योजना संगठन के भीखाराम देवासी जिलाध्यक्ष बने

ddtnews

पुणे से एमबीए करने वाले राजेन्द्र मालवीय को शेयर बाजार में घाटा हुआ तो परिवार से 6 लाख वसूलने के लिए रची खुद के अपहरण की घटना, इधर किसी ने फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर पिता से हड़प लिए 5 हजार

ddtnews

हीराराम देवासी भारतीय किसान कांग्रेस ब्रिगेड कमेटी के ग्रामीण जिलाध्यक्ष नियुक्त

ddtnews

Leave a Comment