DDT News
मनोरंजनहेल्थ

चेहरे के दाग धब्बे और पिगमेंटेंशन को दूर करने के लिए करे तुलसी फेस पैक का इस्तेमाल

अगर आप बेदाग और नेतृत्व जा पाना चाहते हैं तो इसके लिए तुलसी का इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल से मुंहासे और दाग धब्बे दूर होते हैं आप भी इसके प्रयोग के बारे में जाने।

         तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल सर्दी खांसी के लिए किया जाता है। लेकिन यह आपकी त्वचा के लिए भी बहुत ज्यादा फायदेमंद होते हैं। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण होते हैं। इस वजह से त्वचा के दाग-धब्बे और मुंहासों को दूर करने के लिए है। तुलसी का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही इसमें मौजूद तत्व चेहरे के अंदर से सफाई करते हैं। साथ ही ब्लड सरकुलेशन भी बेहतर बनता है। इसलिए आपकी त्वचा पर निखार आता है। अगर आपके चेहरे पर झाइयां हैं तो उन्हें दूर करने के लिए भी तुलसी के फेस पर का इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए इसे बनाने के तरीके के बारे में जानते हैं।
तुलसी के पत्तों का फेस पैक बनाने के लिए उसके पत्तों को धोकर उसकी अच्छी पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट में गुलाब जल डालें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। लगाने के बाद इसे सूखने के लिए छोड़ दें। उसके बाद आप चेहरे को धो लें। तुलसी के पत्तों के इस खास फेस पैक के इस्तेमाल से आपके चेहरे पर चमक आती है। साथ ही चेहरे के डलनेस दूर होती है। दाग धब्बे दूर होते हैं। इस वजह से आपको बेदाग और खूबसूरत त्वचा मिलती है। अगर आप तुलसी के फेस पैक का रेगुलर इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी त्वचा को विशेष फायदे मिलते हैं। आप भी स्किन से जुड़ी समस्याओं के लिए तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल जरूर करें।
Advertisement

Related posts

बोनी कपूर की ‘थुनिवु’ को फ्रांसीसी सम्मान’ फ्रांस में प्रतिक्रिया गजब मिला है!

Admin

राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर जागरूकता प्रचार वाहन को दिखाई हरी झंडी

ddtnews

साउथ फिल्म स्टार नरेश चौथी बार करेंगे शादी, जानिए कौन बनेगी दुल्हनिया

ddtnews

उन्नत स्वास्थ्य केंद्र के बिना सेहतमंद गांव की कल्पना संभव नहीं

ddtnews

नहीं रुकीं… किया नजर अंदाज…पीछे-पीछे चलते रहे अरबाज खान, मलाइका संग वीडियो वायरल

ddtnews

Leave a Comment