DDT News
जालोरराजनीति

कांग्रेस का 138 वां स्थापना दिवस मनाया, पार्टी को मजबूत करने का लिया संकल्प

जालोर. जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से बुधवार सुबह 11 बजे कांग्रेस का 138 वां “स्थापना दिवस” राजीव गांधी भवन जालोर में मनाया गया। सर्वप्रथम समस्त कांग्रेसजन ने कांग्रेस कार्यालय पर ध्वजारोहण कर ” राष्ट्रगीत एवम राष्टगान ” गाया। बाद में एक विचार गोष्ठी का आयोजन कर कांग्रेस के स्थापना और कांग्रेस पार्टी के इतिहास एवम जीवनी पर प्रकाश डाला गया। बैठक में समस्त कांग्रेस ने एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी को और अधिक मजबूत करने का संकल्प लिया। साथ ही देश के संविधान एवम एकता को बचाये रखने का संकल्प लिया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला प्रवक्ता योगेन्द्रसिंह कुम्पावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की सबसे पुरानी पार्टी है। पार्टी के महापुरुषों एवम नेताओं ने देश की आजादी के लिए अपना सर्वोत्तम बलिदान दिया है। कांग्रेस पार्टी ने देश में सदैव एकता एवं अखंडता को बनाये रखने का कार्य किया है। पार्टी ने सभी धर्म,सम्प्रदाय एवम 36 कौम के साथ चलकर अपनी विचारधारा को देश भर में कायम किया है। उन्होंने समस्त कार्यकर्ताओं से जिले भर में पार्टी को और अधिक मजबूत करने की अपील की। बैठक को संबोधित करते हुए नगराध्यक्ष जुल्फिकार अली भुट्टो ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की स्थापना सन 1885 में की गई थी। कांग्रेस पार्टी देश की एकमात्र पार्टी है, जिसके नेताओं ने भारत देश की आजादी में अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया। आजादी के बाद से जब कांग्रेस की सरकार बनी तब से ही कांग्रेस सरकार ने सदैव गरीब, किसान,मजदूर, सहित वंचित वर्ग आमजनता के जनकल्याणकारी कार्यों को किया। महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी एवम राजीव गांधी ने देश हेतु अपना बलिदान दिया। कांग्रेस पार्टी ने देश में मजबूत लोकतांत्रिक व्यवस्था को लागू कर देश का विकास किया।

Advertisement

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला सचिव सरोज चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने देश को मजबूत करने का कार्य किया। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने देश में पंचायतीराज को मजबूती प्रदान की। उन्होंने आधुनिक भारत का निर्माण कर इंटरनेट सहित संचार क्रन्ति को बढ़ावा दिया। आज हम जिस मोबाइल, लेपटॉप का उपयोग कर रहे है, यह कांग्रेस पार्टी की देन है। इस अवसर नगरपरिषद के नेता प्रतिपक्ष कालूराम मेघवाल, पार्षद बसन्त सुथार, पार्षद लक्ष्मण सिंह सांखला, मनोनीत पार्षद सुरेश मेघवाल, बंशीलाल माली, राजीव गांधी युवा मित्र शाहबाज खान, ममता माली, पूर्व पार्षद जोगाराम सरगरा, भरत सिंह राजपुरोहित, दीपक थांवला, सुमेरमल जीनगर, पुखराज माली, गीता श्री, पुखराज मेघवाल, उम्मेद सिंह चारण, दिनेश मेघवाल साकरणा, छगन आर्य, किसनाराम चौधरी, मनीष विश्नोई सहित तमाम कांग्रेसजन मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

उजास के अर्थ काव्यकृति पर तिलोड़ा के दशरथ सोलंकी को मिलेगा दाधीच सम्मान

ddtnews

जालोर महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी घोषित

ddtnews

फुटबॉल महिला वर्ग में सायला व पुरुष वर्ग में भीनमाल क्लस्टर 565 विजेता रहे

ddtnews

जनजाति महिलाएं बोली- मुर्मू हमारी प्रेरणा, बालिकाओं को जरूर पढ़ाएंगे

ddtnews

पायलट के जन्मदिन पर जालोर में जनसेवा : नेताओं की बदलती हवा देख छंटने लगे ‘कांग्रेसी बादल’

ddtnews

स्काउट गाइड व विद्यार्थियों ने निकाला विधिक साक्षरता मार्च

ddtnews

Leave a Comment