DDT News
Otherदेश

यूपी में सर्दी ने तोड़ा पांच साल का रिकॉर्ड, पहली बार 48 घंटे में 6 डिग्री से अधिक गिरा तापमान

उत्तर प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की सर्दी ने पिछले पांच सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

प्रदेश के कानपुर सहित आस पास की जगहों में हालांकि पिछले वर्षों की अपेक्षा सर्दी देर से आयी लेकिन पिछले 48 घंटे में 6.8 डिग्री पारा पिछले पांच वर्षों में पहली बार गिरा है। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (के मौसम विभाग ने यह चेतावनी जारी की है कि बर्फीली हवाएं चलने की वजह से तापमान अभी और नीचे जा सकता है। मंगलवार को जहाँ अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जबकि रविवार को दिन का तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस था। सोमवार को इसमें दो डिग्री की और गिरावट दर्ज की गई। इसी तरह न्यूनतम तापमान रोजाना एक डिग्री लुढ़क रहा है। 27 दिसंबर को यह 7 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। सोमवार को हवा 4.5 किमी की रफ्तार से चली। इस वजह से ठंड ज्यादा महसूस हुई है।

पर्वतीय क्षेत्रों से आ रही  हवाओं के कारण मैदानी क्षेत्रों में ठंड बढ़ रही है। मौसम विभाग के प्रमुख डॉ. एसएन पांडेय के अनुसार अगले तीन दिनों में पहाड़ों पर बर्फबारी अधिक होने की संभावना है। इस बीच अगले दो दिनों में हल्के बादल भी आ सकते हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया कि मार्निंग वॉक पर सूर्योदय के बाद ही निकलें।

Advertisement

Related posts

Rishabh Pant को प्लास्टिक सर्जरी के लिए एयरलिफ्ट कर लाया जा सकता है दिल्ली : रिपोर्टस News Detail शुक्रवार तड़के सड़क हादसे में घायल स्टार भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली एयरलिफ्ट किया जा सकता है. शुक्रवार तड़के सड़क हादसे में घायल स्टार भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली एयरलिफ्ट किया जा सकता है. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के निदेशक श्याम शर्मा ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि डीडीसीए की एक टीम स्टार भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए देहरादून के मैक्स अस्पताल जा रही है. जो एक दिन पहले एक भयानक दुर्घटना का शिकार हुए थे और अगर जरूरत पड़ी तो विकेटकीपर बल्लेबाज को हवाई मार्ग से प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली ले जाया जाएगा. बता दें कि दिल्ली से रुड़की लौटते समय पंत की कार शुक्रवार को हम्मादपुर झाल के पास रुड़की के नारसन बॉर्डर पर डिवाइडर से टकरा गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. शर्मा ने कहा कि पंत को आगे की सर्जरी के लिए राष्ट्रीय राजधानी ले जाया जा सकता है (Rishabh Pant likely to be airlifted to Delhi for plastic surgery) क्योंकि कार दुर्घटना में उन्हें कई चोटें आई हैं. घटनास्थल से मिली तस्वीरों के मुताबिक, कार बुरी तरह जल गई थी और दुर्घटना के वक्त पंत ही गाड़ी चला रहे थे. कैसे हुई ऋषभ पंत के साथ ये दुर्घटना हाल ही में भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा खत्म करके लौटी थी. जहां पर ऋषभ पंत भी टीम का हिस्सा थे. और भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की. जिसके बाद श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी टी 20 और वनडे सीरीज का पंत हिस्सा नहीं थे. उन्हें घुटने की एक इंजरी के चलते NCA में रिहैब के लिए जाना था. इसी बीच उनके पास कुछ समय था तो वे दिल्ली से अपने घर अपनी मां को नए साल पर सरप्राइज़ देने के लिए खुद ही कार चला कर जा रहे थे. शुक्रवार सुबह गाड़ी चलाते समय उनकी आंख लग गई और रुड़की के पास गाड़ी के डिवाइडर से टकरा गई. हादसे में उन्हें माथे, पीठ, और पैर में चोटें आई हैं. बीसीसीआई ने उनके लिए ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर अपडेट दी है. वहीं उत्तराखंड के मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पंत का अच्छे से अच्छा इलाज उत्तराखंड सरकार करवाएगी.

ddtnews

बच्चों को कुपोषण मुक्त बनता आंगनबाड़ी केंद्र

ddtnews

जल संकट का समाधान ज़रूरी

ddtnews

स्मॉग की चपेट में दिल्ली, एक्यूआई 369 पर ‘बेहद खराब’ श्रेणी में

ddtnews

दक्षिण पूर्व रेलवे ने Apprentice 1785 पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू, यहां से करें अप्लाई देखें योग्यता।

ddtnews

Small Business Ideas: किराये पर देकर इन मशीनों से कमा सकते है 30000 हजार महीना, ऐसे शुरू करे

ddtnews

Leave a Comment