DDT News
सामाजिक गतिविधिजालोर

भौमिया राजपूत समाज की प्रतिभाओं और नव चयनित कर्मचारियों का किया सम्मान

जालोर. जालोर के नजदीक बिशनगढ़ में माजीसा रिसोर्ट में भोमिया राजपूत प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन सिरे मंदिर के योगी प्रेमनाथ महाराज के सानिध्य में एवं उदयपुर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ वारसिंह दहिया की अध्यक्षता तथा जालोर पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो.अर्जुनसिंह उज्जवल, सुमेरपुर एसडीएम हरिसिंह देवल, आबकारी निरीक्षक ईश्वरसिंह चौहान के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुआ।

कार्यक्रम संयोजक एडवोकेट भूरसिंह देवकी ने बताया कि इस दौरान अध्यक्षीय संबोधन में डॉ वारसिंह ने कहा कि समाज की प्रतिभाएं ही समाज की धरोहर है। प्रतिभाओं को उचित अवसर दिया जाए तो वैश्विक स्तर पर समाज का नाम रोशन कर सकते हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य अर्जुनसिंह उज्जवल ने राजस्थानी कविताओं के जरिए युवाओं में जोश का संचार करते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के गुर बताए। उपखंड अधिकारी सुमेरपुर हरिसिंह देवल ने अपने संघर्ष को बताते हुए सफलता की सीढ़ी चढ़ने एवं सामने आई परेशानी से वाकिफ करते हुए बताया कि इंसान संघर्ष से ही सीखता है। इस मौके पर ईश्वर सिंह चौहान आबकारी निरीक्षक ने बताया कि नव चयनित प्रतिभा अपनी सफलता को पहली सीढ़ी न समझकर निरंतर आगे बढ़ते रहें।

Advertisement

कार्यक्रम में अतिथियों को धन्यवाद देते हुए खीमसिंह बागरा ने कार्यक्रम में पधारे हुए समस्त अतिथियों प्रतिभाओं एवं उनके अभिभावकों सहित पधारे हुए समस्त समाज बंधुओं का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन खीमसिंह देवल ने किया। कार्यक्रम की प्रस्तावना एडवोकेट भूरसिंह देवकी ने प्रस्तुत की। इस अवसर पर भामाशाह कल्याणसिंह बिशनगढ़ छगन सिंह नोसरा, किशोरसिंह अजीतपुरा, हीरसिंह चौहान आईपुरा, भंवरसिंह कंवला, किशोरसिंह नीलकंठ पूर्व जिला परिषद और जबरसिंह राठौड़ चांदराई, हरिसिंह साफाड़ा, करणसिंह आईपुरा, दीपसिंह बिशनगढ़, धनपतसिंह मंगल सिंह, नारायणसिंह बिशनगढ, दूदसिंह वेड़िया, नरपतसिंह बोकड़ा, महेंद्र सिंह तूरा, छैल सिंह जुजानी , शैतान सिंह, राम सिंह गुंदाऊ, पूनम सिंह, सुमेरपुर वीर प्रताप सिंह पाली रामदेव सिंह भोमिया, सूर्यवीर सिंह भुड़वा,वरद सिंह वालेरा, सुरेन्द्र सिंह सुराणा समेत उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में प्रतिभाओं को किया सम्मानित

कार्यक्रम में 157 बालक बालिकाओं का 40 नव चयनित राजकीय सेवा में कार्मिकों एवं विभिन्न खेलों में चयनित प्रतिभा को सम्मानित किया गया। प्रतिभाओं को प्रोत्साहन के लिए स्मृति चिन्ह, बैग ,डायरी , रजिस्टर देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में बिशनगढ़ के समस्त समाज बंधुओं के सहयोग के लिए आयोजक कमेटी द्वारा धन्यवाद प्रस्तुत किया गया।

Advertisement
युवा जालमसिंह के नशे से परहेज की सलाह दी

कार्यक्रम में युवाओं को भी सम्बोधन का मौका दिया। कॉलेज में अध्ययनरत जालमसिंह बावतरा ने समाजबंधुओं से अपील की कि नशे की प्रवृति से परहेज रखते हुए समाज की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने में सहयोग करें। साथ ही समाज में एकता और राजनैतिक चेतना जगाने का भी आह्वान किया।

Advertisement

Related posts

आजादी के अमृत महोत्सव पर 600 फीट ऊंची टेकरी पर लहराया तिरंगा

ddtnews

सायला से बागोड़ा जाने वाली क्षतिग्रस्त सड़क के मरम्मत की शिवसेना ने की मांग

ddtnews

जनता से सुझाव एकत्रित कर संकल्प पत्र में करेंगे शामिल – विजया राहटकर

ddtnews

कांग्रेसजनों ने बाबा साहेब को याद किया

ddtnews

कांग्रेस के अग्रिम संगठनों की बैठक, लोकसभा चुनावों पर की रायशुमारी

ddtnews

लड़कियों की शिक्षा के लिए उचित परिवेश की ज़रूरत

ddtnews

Leave a Comment