DDT News
जालोर

रसद विभाग के संयुक्त दल ने जिले में घरेलू गैस के व्यावसायिक उपयोग, अवैध रिफलिंग व भण्डारण की रोकथाम के लिए 3 स्थानों पर दबिश देकर की कार्रवाई

जालोर. राज्य सरकार के निर्देशानुसार घरेलू गैस के व्यावसायिक कार्य में दुरूपयोग, गैस सिलेण्डर की अवैध रिफलिंग व अवैध भण्डारण की रोकथाम व गैंस एजेन्सी निरीक्षण के लिए रसद विभाग के संयुक्त दल द्वारा शनिवार को रानीवाड़ा में तीन स्थानों पर कार्यवाही की गई।

जिला रसद अधिकारी पूनम चौधरी व प्रवर्तन निरीक्षक प्रदीप परिहार द्वारा महावीर एच.पी.गैस सर्विस एजेन्सी रानीवाड़ा के निरीक्षण में पायी गई अनियमितताओं पर एलपीजी आदेश-2000 के तहत नोटिस दिया गया। इसी प्रकार रानीवाड़ा बाई पास रोड़ पर सरिया देवी मंदिर के पास टीन शेड के गोदाम पर दबिश दी गई जिसमें गो गैस कंपनी के 104 भरे हुए गैस सिलेण्डर व 78 खाली सिलेण्डर व्यावसायिक श्रेणी के पाये गये जिस पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए गोदाम को सीज किया जाकर एलपीजी आदेश 2000 तथा आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 6ए के तहत प्रकरण बनाया गया।

Advertisement

टीम द्वारा रानीवाड़ा बाई पा रोड़ पर श्री राजाराम ट्रोली रिपेयरिंग परिसर में घरेलू गैस सिलेण्डर को गैस कटिंग मशीन में लगाकर व्यावसायिक उपयोग में लिया जाना पाये जाने पर सिलेण्डर को जब्त कर आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 6ए के तहत प्रकरण बनाया गया। टीम द्वारा जिले में इस प्रकार की कार्यवाही आगामी दिवसों में भी जारी रहेगी।

Advertisement

Related posts

सांसद खेल महोत्सव 2022 : बागोड़ा में तीन दिन होंगे कबड्डी व वॉलीबॉल प्रतियोगिता

ddtnews

जवाई बांध के पानी पर जालोर का हिस्सा तय करने के लिए शिवसेना ने सांसद पटेल से सदन में निजी विधेयक पेश करने की मांग रखी

ddtnews

सांचौर खाद्य प्रसंस्करण और कृषि व्यवसाय क्षेत्र के लिए एक उभरता हुआ केंद्र है – केसीसीआई

ddtnews

जालोर की सबसे बड़ी 80 कमरों वाली होटल वतन में हुआ हवन, जल्द होगा शुभारंभ

ddtnews

जिले भर में हुआ विधिक चेतना शिविरो का आयोजन

ddtnews

सेंट राजेश्वर स्कूल में अब कथक नृत्य का दस दिवसीय प्रशिक्षण

ddtnews

Leave a Comment