DDT News
जालोरराजनीति

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मिले सांसद पटेल, जालोर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की मांग

जालोर. जालोर-सिरोही लोकसभा सांसद देवजी एम. पटेल ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात कर जालोर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने की मांग रखी।

सांसद पटेल ने मुलाकात के दौरान मंत्री मांडविया को बताया कि जालोर जिला चिकित्सा एवं शिक्षा की दृष्टि से अत्यंत पिछड़ा हुआ है। जालोर जिला जोधपुर संभाग मुख्यालय से 140 किलोमीटर दूर स्थित है। जालोर जिला मुख्यालय स्थित सबसे बड़े अस्पताल में मात्र 150 बेड उपलब्ध है। जिले में 13 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 72 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं 425 उप स्वास्थ्य केंद्र संचालित है, जालोर जिले में कई गांवों में उप स्वास्थ्य केन्द्र नहीं है। इस प्रकार जालोर जिले में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी है। जालोर जिले में मेडिकल कालेज के लिये जिला मुख्यालय के पास ग्राम लेटा में 8 हेक्टेयर भूमि आवंटित की जा चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है कि राष्ट्र के सभी लोगों को बेहतर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं मिलें।

Advertisement

सांसद पटेल ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया से स्थानीय लोगों को गुणात्मक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के लिए जालोर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति जारी करने का अनुरोध किया।

Advertisement

Related posts

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत चिकित्सा विभाग की टीम ने लिए खाद्य पदार्थों के नमूने

ddtnews

वैभव ने किया जनसम्पर्क, बोले- जालोर को लाएंगे तरक्की की राह पर

ddtnews

कांग्रेस सरकार ने गैस के पांच सौ रुपए कम नहीं किये, रेवड़ियां बांटी – भाजपा जिलाध्यक्ष

ddtnews

Jalore news : जिला कलक्टर ने बीठन बांध का किया अवलोकन

ddtnews

केरिया के महेंद्र पारीक बने जवाहर बाल मंच के राष्ट्रीय संयोजक

ddtnews

भारतमाला में 15 प्रकार की खामियां रखने का आरोप, केंद्रीय मंत्री को भेजा ज्ञापन

ddtnews

Leave a Comment