DDT News
जालोरसामाजिक गतिविधि

सार्वजनिक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

जालोर. जिला कलक्टर निशांत जैन ने कहा कि बजट घोषणाओं के तहत जिले में स्वीकृत सड़कों का निर्माण गुणवत्ता के साथ तय समयसीमा में पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सार्वजनिक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक ले रहे थे। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सरकार की बजट घोषणाओं एवं जन घोषणाओं के तहत चल रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता व प्रगति की मॉनिटरिंग करते हुए उन्हें नियत समय पर पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिले में सड़को का निर्माण अच्छी गुणवत्ता के साथ हो, इसके लिए अधिकारी नियमित फील्ड में जाकर निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच करें। उन्होंने सड़कों के पैच वर्क कार्य को प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए।

Advertisement

बैठक में उन्होंने तातेरा-गोडा वाडका, बिशनगढ़-बालवाड़ा, करड़ा-झाब, वाटेरा-लूणवा, नवापुरा-भेडाणा सहित विभिन्न सड़कों के संबंध में आवश्यक जानकारी लेते हुए प्राप्त हो रही शिकायतो के निस्तारण के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने स्वीकृत सड़कों के लिए टेण्डर प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करने तथा पेचवर्क व सीसी निर्माण के कार्यों के संबंध में प्राप्त हो रही शिकायतों पर क्वालिटी कंट्रोल के प्रभारी अधिकारियों को विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने निर्माण कार्यों के दौरान संबंधित कनिष्ठ अभियंता व सहायक अभियंता को मौका निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

बैठक में उन्होंने जिले के मौक एवं चूरा आरयूबी कार्यों पर प्रगति व जानकारी प्राप्त करते हुए जीएडी अप्रूवल जल्द करवाकर निर्माण कार्य प्रारम्भ करवाने की बात कही। उन्होंने एनएच 325 पर एलसी 48 पर फोरलेन आरओबी निर्माण कार्य पर जानकारी प्राप्त करते हुए निर्माण कार्य को नियत समय पर पूर्ण किये जाने के निर्देश दिए।

Advertisement

जिला कलक्टर ने टीएडी जोधपुर संभाग माडा के जनजाति क्षेत्र योजनान्तर्गत आहोर मुख्यालय पर बनने वाले छात्रावास के निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण करने के साथ ही गोदन-बिशनगढ़ सड़क डामरीकरण कार्य एवं गोदन पॉलिटेक्निकल कॉलेज में शेष रहे निर्माण कार्यों को आरएसएलडीसी से समन्वय कर शीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने रामसीन-भीनमाल-रानीवाड़ा राजमार्ग-31 सड़क की चौड़ाई व सुदृढ़ीकरण कार्य की प्रगति लेते हुए नगर परिषद व नगरपालिका क्षेत्र में किये जाने वाले मेजर रिपेयर वर्क में गति लाते हुए पूर्ण करवाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने कहा कि वर्ष 2022-2023 की बजट घोषणाओं के अन्तर्गत स्वीकृत कार्यों के साथ-साथ मिसिंग लिंक और नॉन पैचेबल सड़कों के काम भी समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने विभाग में चल रहे निर्माण कार्यां को निर्धारित समय एवं गुणवत्ता के साथ सम्पादित करने पर जोर दिया।

Advertisement

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को जालोर में एलसी 48 राष्ट्रीय राजमार्ग 325 पर बन रहे आरओबी कार्य एवं गोदान-बिशनगढ़ सड़क कार्य की विशेष मॉनिटरिंग करते हुए गुणवत्ता को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री नवाचार निधि के तहत सर्किट हाऊस में चल रहे निर्माण कार्य यथा-इंटरलॉकिंग, फेन्सिंग को प्रमुखता से करवाने के निर्देश दिए।

बैठक में अधीक्षण अभियंता एन.एस.चौधरी, अधीक्षण अभियंता वी.के.जैन, अधिशाषी अभियंता रमेश कुमार सिंघारिया, सुरेन्द्र सिंह शर्मा, रतनलल बंसल, अधिशाषी अभियंता (क्वालिटी कंट्रोल) इंद्रप्रकाश चौधरी सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग के समस्त सहायक अभियंता मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा महोत्सव का आगाज, पहले दिन कलश यात्रा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

ddtnews

आहोर ब्लॉक कांग्रेस के ऐतिहासिक कार्यक्रम में 125 पदाधिकारियों को साफा पहनाकर किया सम्मान, विधानसभा क्षेत्र में जीत का लिया संकल्प

ddtnews

मोबाइल पाकर खुश हुई महिलाएं

ddtnews

जालोर शहर में कांग्रेस ने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में किया जनसपंर्क

ddtnews

जिला कलक्टर ने भरूडी में आयोजित फॉलोअप कैंप का औचक निरीक्षण किया

ddtnews

सीमांत लोगों की पुकार सुनकर मुख्यमंत्री ने सांचौर को जिला बनाने की घोषणा की, कई और भी मिली सौगातें

ddtnews

Leave a Comment