DDT News
खेलजालोर

जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष ने नवनिर्मित स्केटिंग रिंग का किया लोकार्पण

जालोर. जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने मंगलवार को शाह पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम जालोर में नवनिर्मित स्केटिंग रिंग का लोकार्पण किया।

नवनिर्मित स्केटिंग रिंग के लोकार्पण अवसर पर जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने कहा कि स्केटिंग रिंग के माध्यम से राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर होने वाले स्केटिंग टूर्नामेंट में जिले का प्रतिनिधित्व बढेगा साथ ही इससे नवीन प्रतिभाओं को आगे आने के अवसर प्राप्त हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का आयोजन राज्यभर में किया गया जिससे ग्रामीण प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिला साथ ही स्वस्थ खेल भावना, सौहार्द व भाईचारे की भावना बढ़ी।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में राज्य सरकार द्वारा राजीव गाँधी शहरी ओलिंपिक खेलों का आयोजन किया जायेगा जिसमें आयोजित होने वाली विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में जिले के शहरी क्षेत्रों के खिलाडी भाग ले सकेंगे। इन खेलों से खिलाड़ियों में आपसी सामंजस्य, भाईचारा, अनुशासन, प्रतिस्पर्धा व खेल की भावना विकसित हो सकेगी। 

जिला कलक्टर निशांत जैन ने कहा कि जिला प्रशासन शाह पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम में आधुनिक रूप से खेल सुविधाओं के लिए विकास एवं विस्तार के लिए निरंतर प्रयासरत है जिससे विभिन्न खेलों के क्षेत्र में प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिल सकेगा। 

Advertisement

गौरतलब है कि ‘मुख्यमंत्री जिला नवचार निधि’ के अंतर्गत स्टेडियम परिसर में 16.70 लाख की लागत से 170 गुना 70 फीट स्केटिंग रिंग का निर्माण किया गया है।

समारोह में जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, जुल्फीकार अली भुट्टो, जिला खेल अधिकारी प्रेमसिंह भाटी, राजस्थान स्केटिंग संघ के सदस्य योगेन्द्र खत्री, स्टेडियम प्रशिक्षण केन्द्र के प्रभारी रतनसिंह मण्डलावत व घनश्याम सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

रोपसी के पटवारी के विरुद्ध 16 हजार की रिश्वत मांगने का एसीबी में मामला दर्ज

ddtnews

नए वर्ष 2023 में पुलिस का इन बिंदुओं पर रहेगा अधिक फोकस, सिपाहियों के परिवारों का भी होगा उत्थान

ddtnews

पदक विजेता खिलाड़ियों का जालोर एसपी ने किया सम्मान

ddtnews

फसलों में हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए कृषक टोल फ्री नंबर पर सूचित करें

ddtnews

दीगांव में सम्मान समारोह आयोजित कर पूर्व प्रधानाध्यापक नरिंगा राम का किया अभिनंदन

ddtnews

20 लाख रुपए के साथ तीन गिरफ्तार, सड़क किनारे बैठकर शराब गटक रहे थे युवक, रुपयों का नहीं दे पाए जवाब

ddtnews

Leave a Comment