DDT News
जालोरहेल्थ

जनता क्लिनिक के माध्यम से मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं- पुखराज पाराशर

  • जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष ने जनता क्लीनिक का किया शुभारंभ

जालोर. जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने कहा कि जनता क्लीनिक के माध्यम से आस-पास के क्षेत्रों में निवास कर रहे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध हो सकेंगी।  जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष ने राज्य सरकार की बजट घोषणा की अनुपालना में मंगलवार को गणेश नगर वाडिया गोडिजी में जनता क्लीनिक का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह क्लीनिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के स्वस्थ्य और निरोगी राजस्थान के संकल्प अभियान का हिस्सा हैं। जनता क्लीनिक के माध्यम से जालोर शहर एवं आस पास के क्षेत्रों के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होगी । उन्होंने कहा कि जनता क्लीनिक में आमजन के लिए ओपीडी सेवाएँ, मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना व मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना के तहत निःशुल्क दवा व जांच, आरसीएच के तहत सुविधाएँ व गैर संचारी रोगों की स्क्रीनिंग आदि सेवाएँ उपलब्ध रहेगी। 

Advertisement

उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 10 लाख रूपये का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाया जा रहा है जिससे बीमित परिवार को निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएँ मिल सकेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत अधिक से अधिक पंजीकरण करवाने के लिए आग्रह किया। 

जिला कलक्टर निशांत जैन ने कहा कि जनता क्लीनिक के प्रारंभ होने से अब स्थानीय लोगों को उपचार के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा एवं सभी स्वास्थ्य सुविधाएँ जनता क्लीनिक में उपलब्ध हो जायेगी।  जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने जनता क्लीनिक की संकल्पना को आमजन के लिए उपयोगी बताते हुए कहा कि इसके माध्यम से अपनी घर के नजदीक ही स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध हो पायेगी।

Advertisement

पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल व पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल ने अपने उद्बोधन में दुरूस्थ क्षेत्रों के लोगों के लिए जनता क्लीनिक की अवधारणा को प्रशंसनीय बताया। जालोर बीसीएमओ डॉ. भजनलाल विश्नोई ने जनता क्लीनिक के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि इस जनता क्लीनिक से वार्ड नं 1 से 5 तक की प्रमुख बस्तियों जैसे गणेश नगर, वाडिया, रामपुरा कॉलोनी, श्रीराम कॉलोनी, गोडिजी बस्ती, जीनगरों की बस्ती, मेघवालों का चौहटा, बंजारों की बस्ती, बाबू खां की ढाणी व केजीएन कॉलोनी के निवासियों को निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध होगी। इसके अलावा इस क्षेत्र में स्थित ग्रेनाइट से जुड़े कामगारों को अपने कार्यस्थल के नजदीकी निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध होगी। 

समारोह से पूर्व जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने जनता क्लीनिक का फीट काटकर शुभारम्भ किया तथा जनता क्लीनिक में स्वास्थ्य सेवाओं का अवलोकन किया।  इस अवसर जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, जुल्फीकार अली भुट्टो, प्रतिपक्ष नेता कालूराम, नगर परिषद पार्षद चंद्रावती, बसंत सुथार, लक्ष्मणसिंह सांखला व दिनेश कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व क्षेत्रवासी मौजूद थे ।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

नारणावास देवदा सड़क मार्ग का कार्य  जारी, कार्यवाहक एसई सिंगारिया ने किया निरीक्षण , दिए निर्देश

ddtnews

प्रभु के लग्न संस्कार में कन्यादान में हुई स्वर्ण की बरसात

ddtnews

जिला कलक्टर ने जालोर में जनसुनवाई कर समस्याओं का किया निस्तारण

ddtnews

जालोर में निजी बस की टक्कर से कामकाजी महिला की मौत

ddtnews

तीन साल के अंतराल के बाद कांग्रेस ने भंवरलाल मेघवाल को जालोर जिलाध्यक्ष की सौंपी कमान, संसदीय क्षेत्र से पांच नेताओं को प्रदेश की टीम में किया शामिल

ddtnews

नव मतदाता पंजीयन अभियान में सभी निभाएं अपनी सहभागिता- भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव बोरली

ddtnews

Leave a Comment