DDT News
जालोर

जिला कलक्टर ने सियाणा में रात्रि चौपाल परिवादों को सुनकर उनका मौके पर किया निस्तारण

जालोर. जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने मंगलवार को जालोर उपखण्ड के सियाणा ग्राम में रात्रि चौपाल कर उपस्थित ग्रामवासियों की समस्याओं को सुनते हुए उनका मौके पर ही निस्तारण किया।

रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर पूजा पार्थ के समक्ष ग्रामीणों ने विद्युत विभाग की ट्रांसफॉर्मर स्थानान्तरित करने, आंगनवाड़ी भवन मरम्मत करवाने, पेयजल पाइपलाइन, मुख्य बाजार के रास्ते से अतिक्रमण हटवाने, साफ सफाई गंदे पानी की निकासी, राजकीय भवनों के लिए भूमि आरक्षित, दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी करने व शराब का ठेका हटवाने सहित विभिन्न परिवाद प्रस्तुत किए जिनको जिला कलक्टर ने गंभीरतापूर्वक सुनते हुए उनका मौके पर ही निस्तारण करवाया गया।

Advertisement

उन्होंने बिजली सुरक्षा अभियान के तहत सियाणा में ढीले तार ठीक करने तथा क्षतिग्रस्त पोल ठीक करने के संबंध में बिजली विभाग के अधिकारियों से फीडबैक लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने सियाणा चौकी में एएसआई को नियुक्त करने, आवारा नंदी गोवंश को नंदीशाला में भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों से वार्ता के दौरान ड्रॉप आउट बालिकाओं को फिर से स्कूल शिक्षा से जोड़ने की बात कही।

जिला कलक्टर ने संवेदनशीलता का दिया परिचय

रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर पूजा पार्थ द्वारा ग्रामीणों की समस्याओं की सुनवाई के दौरान परिवादी बस्तीमल पुत्र पीराजी लुहार की ओर से दिव्यांगता प्रमाण पत्र को लेकर प्रस्तुत किए गए परिवाद पर जिला कलक्टर ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को 2 दिवस में दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी करने के लिए पाबंद किया।

Advertisement
ग्रामीणों की मांग पर शराब के ठेके को हटाये जाने के दिए निर्देश

रात्रि चौपाल के दौरान उपस्थित ग्रामीणों द्वारा आम सहमति से शराब ठेके को हटवाये जाने की मांग की गई जिस पर जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने त्वरित कार्यवाही करते हुए इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही के लिए जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया।

अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई

रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर पूजा पार्थ द्वारा सियाणा ग्राम में आम रास्ते से अतिक्रमण हटाने के दिए गए निर्देशों की पालना में बुधवार को जालोर तहसीलदार गेनाराम भुंगरिया के नेतृत्व में राजस्व टीम द्वारा आम रास्ते से अतिक्रमण हटाया गया।

Advertisement

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी ने मानसून में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग द्वारा किये जाने वाले वृक्षारोपण के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए ग्रामीणों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया।

रात्रि चौपाल के दौरान पशुपालन विभाग द्वारा नंदीशाला की स्थापना सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने विभागवार योजनाओं के बारे में जानकारी देकर ग्रामीणों को इनका लाभ लेने की बात कही।

Advertisement

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी, जालोर उपखण्ड अधिकारी शंकरलाल मीना, डिस्कॉम एसई पी.एस.राठौड़, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता जितेन्द्र त्रिवेदी, सीएमएचओ डॉ. रमाशंकर भारती सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व बड़ी संख्या ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

राज्य स्तरीय एथेलेटिक्स प्रतियोगिता : फील्ड इवेंट के मुकाबलों में चूरू का दबदबा रहा

ddtnews

मानवीय छुआछूत मानव की गरिमा के खिलाफ, इसका विनाश जरूरी है – मार्टिन

ddtnews

जालोर के दो युवा नेताओं को गुजरात चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी

ddtnews

जालोर : बिपरजॉय तूफान का कहर, तेज व बारिश से बोलेरो पलटी पांच घायल, कहीं पेड़ गिरे तो कहीं पोल, बारिश के साथ तेज हवा जारी

ddtnews

आकोली में कांग्रेस जिलाध्यक्ष का हुआ बहुमान, मेघवाल बोले- सरकार की योजनाओं ने कमजोर वर्ग को दिया बड़ा फायदा

ddtnews

ग्राम पंचायत हरजी में हुआ इंदिरा रसोई योजना (ग्रामीण) के जिला स्तरीय शुभारंभ समारोह का आयोजन

ddtnews

Leave a Comment