DDT News
जालोर

सांसद लुम्बाराम चौधरी समीक्षा बैठक में बोले- जेजेएम में विशेष मॉनिटरिंग कर गति लाएं

  • विभागीय अधिकारी संवेदनशीलता व जवाबदेहिता के साथ बिजली, पानी व सड़क सहित मूलभूत आवश्यकताओं पर प्राथमिकता से कार्य करें-सांसद
  • पानी के अवैध कनेक्शन हटाएं एवं खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें-जोगेश्वर गर्ग

जालोर. जालोर संसदीय क्षेत्र के सांसद लुम्बाराम चौधरी की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई जिसमें उन्होंने राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रगतिरत कार्यों में गति लाते हुए निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के साथ ही विभागीय अधिकारियों को जवाबदेही होकर संवेदशीलता के साथ जन समस्याओं का प्राथमिकता के साथ समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

सांसद ने विद्युत, पेयजल, सड़क, स्वास्थ्य एवं पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों को विशेष प्राथमिकता के साथ समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि खनन विभाग अवैध बजरी खनन के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करें तथा राज्य सरकार के नवीन निर्देशानुसार बजरी लीज के लिए क्षेत्रों का चिन्हीकरण कर आवंटन के लिए राज्य सरकार को भिजवाएं।

Advertisement

राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सैंपलिंग करवाकर मिलावटी व नकली मिल्क पाउडर विक्रेताआें के विरूद्ध ठोस कार्यवही करने के निर्देश दिए।

बैठक में सांसद लुम्बाराम चौधरी ने स्वास्थ्य केन्द्रों पर दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ ही मुख्यमंत्री निःशुल्क व जांच योजना तथा मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना में प्रगति देखते हुए विस्तार से चर्चा की। उन्होंने जल जीवन मिशन की विशेष मॉनिटरिंग करते हुए निर्माण कार्यों में गति लाने ,हर घर नल कनेक्शन उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

Advertisement

मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए जिले में सुचारू विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने, पीएम सूर्यघर योजना का प्रसार प्रचार करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होंने प्रगतिरत प्रोजेक्ट्स के बारे में जानकारी लेते हुए रोहट से जालोर सड़क मार्ग को एनएच में सम्मिलित किये जाने की बात कही।

बैठक में पीएम आवास योजना सहित ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की विभिन्न प्रगतिरत कार्यों की विस्तार से समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियों को मानसून में वृक्षारोपण महाभियान के तहत अधिक से अधिक वृक्षारोपण किये जाने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

बैठक में शिक्षा, वन, कृषि, जल संसाधन, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास, आबकारी, खनन, उद्योग एवं वाणिज्य सहित विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं की समीक्षा की गई। जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने विभिन्न विभागों के प्रगति की संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में जालोर प्रधान नारायण सिंह राजपुरोहित, सायला प्रधान ढोमी देवी, सामाजिक कार्यकर्ता दीपसिंह धनानी अतिरिक्त जिला कलक्टर शिवचरण मीना, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता पी.एस.राठौड़, सार्वजनिक निर्माण विभाग के एसई चतुर्भज खुडीवाल, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता श्यामबिहारी बैरवा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक राजीव सुथार, जिला रसद अधिकारी आलोक झरवाल, सीएमएचओ डॉ. रमाशंकर भारती सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

70वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 25 से भीनमाल में, स्टार खिलाड़ी लेंगे भाग

ddtnews

जागनाथ महादेव मंदिर में महाप्रसादी का आयोजन किया गया

ddtnews

आकाशीय बिजली ने सरसों में खरपतवार कर रही कॉलेज की छात्रा की जान ली

ddtnews

विश्व आंजणा महाधिवेशन के संयोजक अप्रवासी भारतीय रमणभाई चौधरी का किया बहुमान

ddtnews

जिला कलक्टर ने किया औचक निरीक्षण, समय पर आने की दी, हिदायत, फाइलों के समयबद्ध निस्तारण के दिए निर्देश

ddtnews

मुक्केबाजी प्रशिक्षण शिविर में युविका का चयन

ddtnews

Leave a Comment