DDT News
जालोरराजनीति

हरीश चौधरी ने डाबली में फिर वैभव की हार पर कसा तंज, बोले- हमारे धुरंधर की हवाई जहाज को आपने नहीं चलने दी, सारी अटकलें धरी रही, साधारण व्यक्ति जीत गए

  • हीराराम जाखड़ की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में सम्बोधित करते बायतु विधायक ने गहलोत पर साधा निशाना

जालोर. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की लोकसभा चुनाव में हुई हार का जितना चटकारा भाजपा नहीं ले रही है, उनसे कहीं ज्यादा कांग्रेसी नेता ले रहे है।

इसी के तहत रविवार को सायला पँचायत समिति के डाबली गांव में स्व. हीराराम जाखड़ की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में बायतु विधायक व पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि जालोरवासियों ने हमारी धुरंधर हवाई जहाज को नहीं चलने दिया। मंच पर बैठे सांचौर विधायक जीवाराम चौधरी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि राजनीति बड़ी निराली चीज है, चौथी बार देवजी की गाड़ी जीवाराम जी ने सांचौर में दबा ली, यह मिनखों कि माया है, लोग साथ रहते है तो पार्टियां धरी रहती है। हरीश चौधरी ने कहा कि हमारा वाला हवाई जहाज नहीं चल पाया, जीवाराम जी और आपने नहीं चलने दिया। मजबूती और धुरंधर सब चीजें एक तरफ रह गई, हम हार गए। हमारी अटकलें हार गई। साधारण व्यक्ति जीत कर दिल्ली चले गए, कोई कमी हममें रह गई। उन्होंने इशारों इशारों में कहा कि पार्टी में एक नाम की माला जपना ठीक नहीं है चाहे बीजेपी में हो या कांग्रेस में, हालांकि बीजेपी को लेकर तो उन्होंने किसी नाम की चर्चा नहीं की, लेकिन कांग्रेस में कहा पिछले कुछ समय पहले एक नाम अशोक गहलोत.. अशोक गहलोत के ही नारे लगाए जाते थे। उन्होंने कहा कि ये पंचायतें बाड़मेर में मिलाने की आपकी मंशा थी, लेकिन कौन आड़े आये आपको पता है। चौधरी ने कहा कि खातेदारी का अधिकार 1954 को मिला, जमीन का मालिकाना हक मिला, किसान की बात आने पर हर कोई नारे लगाता है, लेकिन व्यवस्था की खेती खत्म हो रही है। ओबीसी के अंदर 21 फीसदी आरक्षण प्रावधान है, लेकिन लाभ नहीं मिल रहा, उसमें भी विवाद है यह विवाद कौन करता है, उनका मकसद क्या है, जालोर में भी ऐसे लोग है, चाहे मेरी पार्टी के ही है। एक जाति पर ज्यादा लाभ लेने का आरोप लगा रहे है, आपस में जहर फैलाया जा रहा है। हिंदुस्तान में एक भी जाति नहीं है, जो आरक्षण से वंचित है। आर्थिक रूप से पिछड़े हर व्यक्ति को आरक्षण मिलता है।

Advertisement
मेहरानगढ़ रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं होना हम पर कलंक

बायतु विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि हाल ही में हाथरस हादसा हुआ, ऐसा ही हादसा 2008 में जोधपुर के मेहरानगढ़ में हुआ। जिसमें 216 लोगों की जान चली गई थी, लेकिन मेहरानगढ़ हादसे की जांच दबी हुई है। हम सब लोग मौन चुप है, क्योंकि सभी को पार्टियों के भीतर रहना है, एमएलए बनना है। जस्टिस चौपड़ा की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक क्यों नहीं हुई, इससे बड़ा हम पर कोई कलंक नहीं होगा। हरीश चौधरी ने सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सतीश पूनिया पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी ने ही हमसे ज्यादा पूनिया को पटका।

Advertisement

Related posts

नांदिया में सीएलएफ का गठन, महिलाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर

ddtnews

संतों का सान्निध्य मिलने पर जीवन सफल होता है-राठौड़

ddtnews

आहोर विधायक ने बादनवाड़ी में किया कार्यों का लोकार्पण, बोले- गांव का विकास होगा तभी देश समृद्ध होगा

ddtnews

66वीं राज्य स्तरीय छात्रा एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारंभ 🏃‍♀️

ddtnews

हाइफा हीरो कप के पहले मैच में अर्बुदा क्लब ने जीत हासिल की

ddtnews

सब नेशनल सर्टिफिकेट: केन्द्रीय दल ने किया एसएनसी सर्वे का अवलोकन

ddtnews

Leave a Comment