DDT News
जालोर

उद्यमियों की समस्या के समाधान व नये उद्योगों की स्थापना के संबंध में दिया गया मार्गदर्शन

जालोर. जिला कलक्टर के निर्देशानुसार जिला प्रशासन, जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र तथा रीको के संयुक्त तत्वावधान में जालोर जिले में स्थित औद्योगिक क्षेत्रों में औद्योगिकीकरण को बढ़ावा देने व उद्यमियों की समस्याओं का निवारण कर उन्हें उचित मागदर्शन प्रदान करने के लिए बुधवार को भीनमाल रोड जालोर पर स्थित इकाई कार्यालय, रीको औ़द्योगिक क्षेत्र तृतीय चरण जालोर में उद्योग प्रोत्साहन कैम्प का आयोजन हुआ।

कैम्प में जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने जिले में नवीन उद्योगों को प्रोत्साहन, उद्योगों को लेकर राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने उद्यमियों को नये उद्योग लगाने के लिए प्रेरित करते हुए उद्यमियों को सभी प्रकार की सहायता सिंगल विंडो सिस्टम के माध्यम से उपलब्ध करवाने के लिए विभागीय अधिकारियां को निर्देश दिए। रीको के वरिष्ठ उप महाप्रबंधक एससी गर्ग ने जालोर जिले में पूर्व में स्थापित औद्योगिक क्षेत्र एवं नये स्थापित किये जा रहे औद्योगिक क्षेत्रों के बारे में जानकारी दी।

Advertisement

कैप में जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र के महाप्रबंधक संग्रामराम देवासी ने उद्योगों की स्थापना के लिए राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी दी। लीड बैंक प्रबंधक रमेश कुमार ने बैंकों द्वारा उद्योगों के लिए उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। कैंप में उद्यमियों ने अपनी समस्याओं के बारे में अवगत करवाया जिस पर उन्हें विभागीय अधिकारियों द्वारा उचित मार्गदर्शन प्रदान किया गया। इस अवसर पर श्रम कल्याण अधिकारी, आरएसएलडीसी के प्रोजेक्ट मैनेजर, लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल, ग्रेनाइट एसोसिएशन के सदस्य व भीनमाल एसोसिएशन अध्यक्ष जोगाराम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व उद्यमी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

हरजी से गायब बालक नवीन का चवरछा के तालाब में शव मिला, मित्र के साथ गया था नहाने

ddtnews

भंडारा महोत्सव में उमड़ा भक्तों का हुजूम

ddtnews

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के राष्ट्रीय सलाहकार ने किया फसल नुकसान का निरीक्षण

ddtnews

सांसद पटेल ने मुख्यमंत्री गहलोत को एक और पत्र भेजा, लिखा- भयावह स्थिति से पहले समय पर खोलें जवाई बांध के गेट

ddtnews

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नवनियुक्त सचिव का किया स्वागत

ddtnews

मारवाड़ मेरी कर्म भूमि, मैंने जोधपुर में काम कराया, वैभव जालोर-सिरोही में काम करेंगे – अशोक गहलोत

ddtnews

Leave a Comment