DDT News
अपराधजालोर

खाद्य सुरक्षा दल की सारणेश्वर डेयरी मेड़ा उपरला में कार्यवाही

  • पॉम ऑयल से घी बनाने की आशंका के संदेह पर 289 किलो घी व 133 किलो पॉम ऑयल सीज

जालोर. खाद्य सुरक्षा आयुक्त इकबाल खान एवं जिला कलेक्टर पूजा पार्थ के निर्देशानुसार आमजन को शुद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थ उपलब्ध करवाने एवं खाद्य पदार्थों में मिलावट पर अंकुश लगाने के लिए शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा दल जालोर द्वारा मेड़ा ऊपरला में कार्यवाही की गई।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रमाशंकर भारती ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी हनवन्त सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा सोमवार दोपहर पश्चात को सारणेश्वर मिल्क डेयरी फार्म मेड़ा ऊपरला का निरीक्षण किया गया।

Advertisement

निरीक्षण के दौरान अवलोकन किया गया एवम् भैंस का दूध, खुला घी, मिल्क क्रीम तथा पॉम ऑयल के जांच हेतु 5 नमूने लिए गए। साथ ही डेयरी पर पॉम ऑयल के 9 डिब्बे पाए जाने एवं पॉम ऑयल से घी बनाने की संधिग्ता की आशंका पर 289 किलो घी एवं 133 किलो पॉम ऑयल को मौके पर ही सीज किया गया। लिए गए सभी नमूने जांच हेतु जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला जोधपुर भिजवाएं गए है, जांच रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

Advertisement

Related posts

मेडिकल स्टोर्स पर एनडीपीएस घटक युक्त दवाइयां विक्रय करने सहित अन्य अनियमितता पाये जाने पर 15 मेडिकल फर्मों के औषधि अनुज्ञापत्र अलग-अलग अवधि के लिए निलंबित

ddtnews

जल्द होंगे जालोर मर्चेंट एसोसिएशन के चुनाव, चुनाव कमेटी गठित

ddtnews

जीत को लेकर वॉलीबॉल व टेनिस क्रिकेट में हो रहे हैं कड़े मुकाबले

ddtnews

श्रम मंत्री सुखराम विश्नोई की माता का निधन

ddtnews

आहोर : कृष्णा हॉस्पिटल में 100 वर्षीय वृद्धा के पैर की हड्डी का सफल ऑपरेशन

ddtnews

राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म करने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं ने लगाए रंगा-बिल्ला के नारे

ddtnews

Leave a Comment