DDT News
जालोरराजनीति

निष्क्रिय को सक्रिय करने आए जिला प्रभारी डांगर को कांग्रेसी बोले- जो टोकलचन्द बन बैठे है उन्हें हटाओ

जालोर. जिला कांग्रेस के संगठन पदाधिकारियों की बैठक जिला प्रभारी मोहन डागर की मौजूदगी में मंगलवार को राजीव गांधी भवन में आयोजित हुई।

बैठक में जिला प्रभारी मोहन डागर ने संबोधित करते हुए कहा कि संगठन में जो सक्रिय है उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा, साथ ही स्वेच्छा से काम करने वाले भी आगे आए तो उनका स्वागत है। वहीं निष्क्रिय लोगों को भी सक्रिय करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय हमारी नजर सब पर थी, कौन सक्रिय होकर काम कर रहा है। डागर ने कहा कि जिले में कांग्रेस सरकार के समय सर्वांगीण विकास हुआ है और आगे आना वाला समय कांग्रेस का है। एक बार फिर प्रचंड बहुमत से कांग्रेस की सरकार प्रदेश में आएगी। उन्होंने एक महीने जुलाई माह में सभी को पौधरोपण करने की बात कही। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों से उनकी राय पूछी गई। इस दौरान पूर्व नगर अध्यक्ष जुल्फिकार अली भुट्टो के कहा कि कइयों को पद दे दिए हैं, लेकिन वे अपने समाज के बीस लोगों को भी पार्टी से नहीं जोड़ पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर भी कार्यवाही होनी चाहिए, जो संगठन में लंबे समय से पद लेकर बैठे हैं और काम नहीं कर रहे हैं। उनकी जगह नए लोगों को दी जाए, जो पंचायत हार रहे हैं। जहां हमारे पदाधिकारी टोकलचंद बन कर बैठे है, वहाँ दूसरे को मौका दिया जाए, ताकि उस गांव का रिजल्ट सुधर सके। कई वार्ड में 20 पदाधिकारी है वहाँ भी हार रहे हैं। भुट्टो ने उन पर भी कार्यवाही करने की मांग की है कि जिन्होंने लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी वैभव गहलोत को हराने के लिए काम किया है।

Advertisement
रोके गए कार्यों को शुरू करवाने के लिए सौंपा ज्ञापन

राजीव गांधी भवन में बैठक के बाद कांग्रेसजन ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया कि पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के समय जिले में स्वीकृत एवं शुरू किए गए विकास कार्यों को शीघ्र पूरा करने की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि जालोर जिले में जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति हुई थी, जिसका निर्माण कार्य शुरू करने का वर्क आर्डर भी जारी कर दिया गया था, लेकिन सरकार बदलने के बाद इस काम को रोक दिया गया है। जालोर किले पर सड़क, जालोर बागरा फोरलेन डिवाइडर युक्त सड़क, वीरम देव कान्हड़देव चौहान का पैनोरमा, अनार मंडी जीवाना, नरसाणा भवरानी घाणा धुंधाड़ा सड़क, सायला में सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय शुरू करने, रोहट से जालोर बीओटी सड़क का नवीनीकरण के कार्य या तो बंद कर दिए गए या कार्य की गति के कामो में बहुत धीमी है। वही नीट परीक्षा में गड़बड़ी, बिजली, पानी सड़क आदि के मुद्दे को लेकर भी एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान जिलाध्यक्ष भंवरलाल मेघवाल, पुखराज पाराशर, नैनसिंह राजपुरोहित, शहजाद अली, उमसिंह चांदराई, लालसिंहः धानपुर, सवाराम पटेल, रमिला मेघवाल, सरोज चौधरी, भोमाराम मेघवाल, सवाई सिंह चौराउ, मुमताज अली, कैलाश शर्मा, जीवाराम, जीवसिंह, आमसिंह, वीरेंद्र जोशी, प्रवक्ता योगेंद्रसिंह कुम्पावत, महेन्द्रपालसिंह चेकला, बसंत सुथार, लक्ष्मण सांखला, एडवोकेट खसाराम मेघवाल सहित कई कांग्रेसजन मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

प्रदेश में 1200 करोड़ खर्च कर दिए, जालोर में भी विलायती बबूल बढ़ाता रहा हरियाली, अब होगी जांच

ddtnews

जालोर : महंत को वीडियो के बहाने ब्लैकमेल करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

ddtnews

मीणा समाज के कार्यक्रम में पटेल ने की शिरकत, शिक्षा पर जोर देने की कही बात

ddtnews

गृहमंत्री अमित शाह ने कर्नाटक चुनाव के लिए शुरू किया बीजेपी का कैम्पेन, इन क्षेत्रों पर खास फोकस

ddtnews

गैस सिलेंडर के दो सौ रुपए कम करना केंद्र सरकार का केवल चुनावी स्टंट – मेघवाल

ddtnews

खेल अकादमियों में प्रवेश के लिए चयन स्पर्धा 11 से 17 मई तक

ddtnews

Leave a Comment