DDT News
जालोरराजनीति

आवास रहित घुमन्तु परिवारों को आवासीय भूखण्ड दिलाने के लिए सर्वे करवाया जायेगा – मदन दिलावर

  • शिक्षा एवं पंचायतीराज मंत्री ने घुमन्तु जाति के परिवारों से किया संवाद

जालोर. राज्य के शिक्षा एवं पंचायतीराज विभाग मंत्री मदन दिलावर रविवार को एक दिवसीय दौरे पर जालोर पर पहुँचे, जहाँ उन्होंने घुमन्तु जाति के परिवारों के साथ आयोजित संवाद कार्यक्रम में भाग लिया।

जालोर शहर में स्थित चामुण्डा गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि विशेष अभियान चलाकर भूमि एवं आवास रहित घुमन्तु जाति के परिवारों का चिन्हीकरण किया जाकर उन्हें आवासीय भूखण्ड पट्टा आवंटित किया जायेगा तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घुमन्तु परिवारों को मकान निर्माण की राशि का लाभ दिलाने के लिए केन्द्र सरकार के स्तर पर स्वीकृति दिलाने के लिए प्रयास किये जायेंगे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार घुमन्तु परिवारों के उत्थान, विकास, शिक्षा, आवास एवं रोजगार को लेकर कृत संकल्पित है। संवाद कार्यक्रम में आए घुमन्तु परिवारों के सदस्यों से खुला संवाद कर उनकी समस्याएँ सुनी तथा उनकी समस्याओं के सामाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए घुमन्तु जाति के परिवारों को शिक्षा से जोड़ने का आह्वान किया। आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित व जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए घुमन्तु परिवारों की समस्याओं के समाधान करवाने की बात कही। कार्यक्रम में विक्रमसिंह तारातरा, प्रहलाद गर्ग व बाबुलाल आलासन ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में मंच संचालन ललित ठाकुर ने किया।

Advertisement

इस अवसर पर जिला प्रमुख राजेश कुमार, श्रवण सिंह राव, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी, मंजू सोलंकी, सुरेश सोलंकी, धर्मेन्द्र सिंह, कानाराम परमार, गोपाल जोशी, नन्दकिशोर, संजीव कुमार, जगदीश सोनी, ताउराम, किस्तुराराम, तिकमाराम सहित बड़ी संख्या में घुमन्तु परिवारों के सदस्य उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

समदड़ी- जालोर-भीलड़ी रेल मार्ग के 11 रेलवे ओवरब्रिज व अंडरपास का प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल लोकार्पण

ddtnews

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में दिसम्बर की प्रगति रिपोर्ट में जालोर जिले ने राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया

ddtnews

नगर परिषद की टीम द्वारा जालोर शहर में 15 किलो प्लास्टिक कैरी बैग्स जब्त

ddtnews

धानोल सरकारी स्कूल में प्रधानाचार्य पर छात्रा के साथ दुष्कर्म का आरोप, मामला दर्ज

ddtnews

मुख्यमंत्री योगी का एक दिवसीय बनारस दौरा आज, ऐसा रहेगा प्रोग्राम

ddtnews

मुख्यमंत्री गहलोत के बयानों का सांसद ने किया खंडन, बोले- दंगे तो काँग्रेस ने भड़काए थे करौली व भीलवाड़ा में

ddtnews

Leave a Comment