DDT News
अपराधजालोरसायला

सायला में गलत तरीके से जमीन का दुबारा बेचान करने के आरोपी को किया गिरफ्तार

जालोर. जालोर जिले के सायला में षड्यंत्र पूर्वक जमीन का बेचान करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार तेजसिंह पुत्र शंभुसिंह ने मामला दर्ज करवाया था कि उसके मृत पिता शंभूसिंह की कानूनन रूप से जायज खरीदसुदा सम्पति को मांगीलाल फोलामुथा जैन, मंजूदेवी पत्नी मांगीलाल फोलामुथा, विक्रम कुमार पुत्र मांगीलाल फोलामुथा, बलवन्तसिंह पुत्र कानसिंह दहिया, गमीया, छोगा, सकीया पुत्र प्रेमाजी पुरोहित ने आपस में षडयंत्र रच कर भूमि को प्राप्त कर लिया तथा उपरोक्त आरोपी ने आपस में षडयंत्र रच शंभूसिह के हक व अधिकार को समाप्त कर दिया गया, जबकि उनको ऐसा करने का कोई हक व अधिकार नहीं था। पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471 और 120बी में मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया है।

अनुसंधान के दौरान सायला पुलिस ने तहसील कार्यालय से पंजीयन दस्तावेज प्राप्त किए तथा गवाहों के बयानात दर्ज करने के बाद मुख्य आरोपी बलवंतसिंह पुत्र कानसिंह दहिया राजपूत निवासी सायला के विरुद्ध मामला प्रमाणित पाए जाने पर शुक्रवार को ओटवाला रोड पर अंबे माता मंदिर के पास स्थित उसके ऑफिस के अंदर से बलवंतसिंह दहिया राजूपत को गिरफ्तार किया गया। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस का कहना है कि अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

खासरवी : ढब्बावाली माताजी मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कल

ddtnews

प्रजापत समाज में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की आवश्यकता – आहोर विधायक छगनसिंह

ddtnews

ओड़वाड़ा में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, हालात जानने पहुँचे सरकार के दो मंत्री, कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने अनु को कन्यादान में एक लाख रुपए की घोषणा की

ddtnews

भंडारी परिवार ने वासुपूज्य जैन मंदिर पर चढ़ाई ध्वजा

ddtnews

जिसे जालोर संसदीय क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति का भी पता नहीं है, वह जनता के दुख दर्द को क्या समझेंगे – लुम्बाराम चौधरी

ddtnews

राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलंपिक खेलों का उद्घाटन सोमवार 10 जुलाई को

ddtnews

Leave a Comment