DDT News
अपराधजालोर

सायला में तेरह साल पहले बिकी जमीन का कूटरचित दस्तावेजों से दुबारा बेचान करने का आरोप, दर्ज करवाया मामला

  • मृतक के पुत्र ने सायला थाने के दर्ज करवाया मामला

जालोर. जालोर जिले के सायला में भू माफियाओ ने करोड़ों की जमीन हथियाने के ईरादे से बेचान की गई भूमि का दुबारा पॉवर अटॉर्नी के आधार पर धोखाधडी पूर्वक बेचान करने का मामला सायला पुलिस ने दर्ज किया है, लेकिन पुलिस द्वारा भू माफिया व अन्य लोगो के खिलाफ अभी तक कार्यवाही नहीं करने से भू माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। ऐसे में पुलिस पर भी प्रश्नचिन्ह लगता नजर आ रहा है।

विज्ञापन

पुलिस को तेजसिंह पुत्र शम्भुसिंह राजपूत निवासी सायला ने रिपोर्ट देकर बताया कि 11 फरवरी 2011 को छोगा, गमीया, सकीया पुत्र प्रेमा जातियान पुरोहित निवासी सायला से उसके पिता शम्भुसिंह व कोलसिंह पुत्र गुमानसिंह ने कुल भूमि का आधा हिस्सा खरीद किया था। आधा हिस्सा मांगीलाल फोलामुथा, मंजू देवी पत्नी मांगीलाल व विक्रम कुमार पुत्र मांगीलाल के नाम बेचान किया गया। उसके पिता शंभूसिंह का निधन होने के बाद उक्त करोडों की भूमि को हथियाने के लिए षडयंत्रपूर्वक बलवन्तसिंह पुत्र कानसिंह भोमिया राजपुत निवासी सायला, और मांगीलाल फोलामुथा ने षड़यंत्र रचा तथा वर्ष 2011 में शंभूसिंह राजपूत द्वारा खरीदसुदा खातेदारी भूमि को हड़पने के लिए भूमाफिया बलवंतसिंह ने बेचानकर्ता गमीया, सकीया व छोगा पुत्र प्रेमा पुरोहित से दिनांक 21-07-2023 को एक पावर ऑफ अटॉर्नी प्राप्त की, जबकि बलवंतसिंह को यह जानकारी में था कि उक्त भूमि वर्ष 2011 में शंभूसिंह व कोलसिंह द्वारा संयुक्त रुप से आधा आधा हिस्सा खरीद किया हुआ था। इसके बावजूद बलवंतसिंह भोमिया राजपूत ने मांगीलाल के साथ मिलकर उक्त करोडो की भूमि को हडपने के जालसाजी पूर्वक वापस यह जानते हुए कि उक्त सम्पूर्ण जमीन का बेचान हो चुका है। इसके बावजूद गमीया, सकीया, छोगा से सम्पूर्ण भूमि का पॉवर लेकर आधा हिस्सा पुन मांगीलाल, मंजूदेवी व विक्रम कुमार के नाम से बेचान दस्तावेज तैयार करके बेचान कर दिया। तथा शंभूसिंह के हिस्से की भूमि को हथियाने के लिए जालसाजी पूर्वक प्राप्त पॉवर ऑफ अटॉर्नीं के आधार पर बलवंतसिंह ने सम्पूर्ण भूमि की रजिस्ट्री जरिये पॉवर ऑफ अटॉर्नी के दिनांक 24-7-2023 को अपनी पुत्री शारदा कंवर और अपने विश्वासपात्र अशोक कुमार पुत्र वचनाराम माली निवासी सायला के नाम से करवा दी। इस प्रकार बलवंतसिंह ने पूर्व में खरीदसुदा भूमि की रजिस्ट्री करवाकर शंभूसिंह की सम्पूर्ण भूमि को हथिया ली। रिपोर्ट में बताया कि मृतक पिता शंभूसिंह की कानूनन रूप से जायज खरीदसुदा सम्पति को मांगीलाल, मंजूदेवी, विक्रम कुमार, बलवन्तसिंह, गमीया, छोगा, सकीया ने आपस में षडयंत्र रच कर भूमि को प्राप्त कर लिया तथा उपरोक्त आरोपियों ने आपस मे षडयंत्र रच शंभूसिह के हक व अधिकार को समाप्त कर दिया गया, जबकि उनको ऐसा करने का कोई हक व अधिकार नहीं था। पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471 और 120बी में मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया है।

Advertisement
बलवंतसिंह के खिलाफ दर्जनभर मामले हैं दर्ज

सायला निवासी बलवंतसिंह पुत्र कानसिंह भोमिया राजपूत सायला पुलिस थाने में मारपीट व जबरन कब्जा करने आदि के करीब दर्जनभर से अधिक मामले दर्ज हैं। हाल ही में खेत के विवाद में महिलाओं व परिवार के लोगों के साथ मारपीट के मामले में चालान भी हो चुका है।

Advertisement

Related posts

पुलिस दिवस : एसपी ने प्रतिभाशाली बच्चों को किया पुरस्कृत, सिपाहियों को सेवा पदक से नवाजा

ddtnews

आहोर सीट पर अनभिज्ञ चेहरे की चर्चा, एक बार फिर भाजपा के सामने समर्पण करने जा रही है कांग्रेस

ddtnews

चौराऊ में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, परिजनों ने जताया संदेह

ddtnews

जिला कलक्टर ने पीले चावल देकर दीपदान कार्यक्रम का दिया न्योता

ddtnews

कलेक्टर की गैर मौजूदगी में डेढ़ घण्टे देरी से शुरू हुई जालोर जिला परिषद की बैठक में दो बार अधिकारियों ने किया वॉकआउट, नर्वस नजर आए जिला प्रमुख

ddtnews

बीड़ी बेचकर करोड़ों कमाए, आयकर विभाग की पड़ी नजर, फिर शुरू हुई छापेमारी

Admin

Leave a Comment