DDT News
जालोर

सुगालिया जोधा में करंट से 6 भैसों की मौत, तार टूटने से हुआ हादसा

जालोर. जिले के नोसरा थाना क्षेत्र के सुगालिया जोधा गांव में रविवार को गांव में से गुजर रही 11 केवी लाइन के तार के संपर्क में आने से एक एक कर छह भैसों की मौत हो गई। इधर जानकारी पर ग्रामीणों सहित ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी व नोसरा पुलिस मौके पर पहुँची और जानकारी ली। जानकारी के अनुसार गांव में से गुजर रही 11केवी विद्युत लाइन के पोल का तार किसी कारणवश टूट गया था जिसमे से करंट प्रवाह हो गया और पास से जा रही एक भैंस तार के चपेट में आ गई एक भैंस को करंट के कारण तड़पते देख दूसरी भैंस भी उसके पास गई तो वो भी चपेट में आ गई ऐसे में एक एक कर छह भैस करंट के चपेट में आ गई और सभी भैसों की मौत हो गई। मौके पर पहुँचे नोसरा पुलिस व पटवारी ने मौका मुआयना कर कार्यवाही की। इधर ग्रामीणों का कहना है कि गांव के ऊपर से गुजर रही 11केवी विद्युत लाइन को लेकर कई बार शिकायत की है, लेकिन हटाने की कार्यवाई नहीं होने से ग्रामीणों में रोष है साथ ही डर भी बना रहता है कि कई कोई हादसा नहीं हो।

शंकर लाल की दो भैस मरी

करंट से सुगालिया में छह भैसों की मौत हो गई है। जिसमें शंकरलाल माली को दो भैस, पन्नाराम, वगताराम, नेनाराम व मंगलाराम की एक एक भैंस करंट के चपेट में आ गई, जिससे उनकी मौत हो गई। मौके पर पहुँचे पटवारी ने रिपोर्ट बनाकर आगे भेजेंगे।

Advertisement
इनका कहना है…

सुगालिया गांव में पांच परिवार के लोगों की छह भैंस करंट के चपेट में आने से मौत हुई है। मौके पर चिकित्सक, पटवारी व नोसरा पुलिस पहुँची और आवश्यक कार्यवाही की है।

-हमीर खान, ग्राम विकास अधिकारी, सुगालिया जोधा

Advertisement

Related posts

जिले में बेमौसम बारिश से खराब हुई फसलों के संबंध में गिरदावरी कार्य जल्द पूर्ण करें- जिला कलक्टर

ddtnews

जालोर अस्पताल में उपचार के लिए आए वृद्ध से पर्ची काउंटर पर जेब से 25 हजार उड़ाए

ddtnews

कैचमेंट एरिया में अच्छी बरसात के कारण जवाई बांध का तीसरा गेट खोला, 7000 क्यूसेक पानी का बहाव जारी

ddtnews

डिस्कॉम द्वारा बकाया राशि की वसूली के लिए चलाया जा रहा अभियान

ddtnews

लोक अदालत को लेकर बीमा कंपनियों के साथ बैठक आयोजित

ddtnews

जालोर के सामतीपुरा से शुरू होगा बड़ा खेल

ddtnews

Leave a Comment