DDT News
जालोरराजनीति

जालोर जिल के 13 वार्ड पंच व 1 उप सरपंच के रिक्त पदों पर होंगे उप चुनाव

जालोर. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त पदों पर उप चुनाव माह जून 2024 के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही रिक्त पदों वाले क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है जो चुनाव समाप्ति तक लागू रहेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी पूजा पार्थ ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतीराज संस्थाओं में 31 दिसम्बर, 2023 तक रिक्त हुए पदों पर उप चुनाव करवाने के लिए घोषित किये गये कार्यक्रम के तहत जालोर जिले में आहोर पंचायत समिति की भोरड़ा ग्राम पंचायत में उप सरपंच तथा जालोर पंचायत समिति की आकोली ग्रा.पं. के वार्ड सं. 10 एवं आहोर पंचायत समिति की भोरड़ा ग्रा.पं. के वार्ड सं. 11, निम्बला ग्रा.पं. के वार्ड सं. 11, अजीतपुरा ग्रा.पं. के वार्ड सं.1, चरली ग्रा.पं. के वार्ड सं. 3 व 1, बाला ग्रा.पं. के वार्ड सं. 5, वाकली ग्रा.पं. के वार्ड सं. 6, उम्मेदपुर ग्रा.पं. के वार्ड सं. 14, भैंसवाड़ा ग्रा.पं. के वार्ड सं. 8 व बांकली ग्रा.पं. के वार्ड सं. 12, जसवंतपुरा पं.स. की तवाव ग्रा.पं. के वार्ड सं. 6 तथा बागोड़ा पंचायत समिति की राह ग्रा.पं. के वार्ड सं. 3 में वार्ड पंच के उप चुनाव करवाये जायेंगे।

Advertisement
उप सरपंच व पंच उप चुनाव के लिए कार्यक्रम

चुनाव कार्यक्रमानुसार जालोर जिले में रिक्त 13 वार्ड पंचों के उप चुनाव के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नियम 23 सपठित 56 के अंतर्गत 14 जून (शुक्रवार) को निर्वाचन की लोकसूचना जारी की जायेगी तथा 20 जून, 2024 (गुरूवार) को प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये जा सकेंगे। 21 जून, 2024 (शुक्रवार) को प्रातः 10 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जायेगी तथा 22 जून, 2024 (शनिवार) को अपरान्ह 3 बजे तक नाम वापिस लिये जा सकेंगे तथा नाम वापसी का समय समाप्त होने के तुरन्त पश्चात् चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जायेगा। 30 जून, 2024 (रविवार) को प्रातः 7 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान करवाया जायेगा तथा मतदान समाप्ति के पश्चात् पंचायत मुख्यालय पर मतगणना करवाई जायेगी।

इसी प्रकार जिले में आहोर पंचायत समिति की भोरड़ा ग्राम पंचायत में रिक्त उप सरपंच के पद पर उप चुनाव के लिए 1 जुलाई, सोमवार को प्रातः 9 बजे से पूर्व बैठक के लिए नोटिस जारी किया जायेगा तथा प्रातः 10 बजे बैठक प्रारम्भ की जायेगी। पूर्वान्ह 11 बजे तक नाम निर्देशन पत्र/प्रस्तावों के प्रस्तुतिकरण का समय रहेगा। पूर्वान्ह 11.30 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जायेगी। पूर्वान्ह 11.30 बजे से अपरान्ह 12 बजे तक चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जायेगा। अपरान्ह 12 बजे से 1 बजे यदि आवश्यक हुआ तो मतदान करवाया जायेगा तथा मतदान समाप्ति के तुरन्त पश्चात् मतगणना एवं परिणाम की घोषणा की जायेगी।

Advertisement

Related posts

सीएमएचओ ने रामसीन सीएचसी का किया निरीक्षण, अनियमितता पाये जाने पर व्यवस्था में सुधार करने के दिए निर्देश

ddtnews

भीनमाल के पूर्व विधायक ने गहलोत को पत्र भेजकर की बड़ी शिकायत

ddtnews

भारत में कम्प्यूटर क्रांति के जनक थे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी – कुम्पावत

ddtnews

ऐलाना और तिलोड़ा के हर घर जल मिलने से जन-जन हुआ खुशहाल

ddtnews

Leave a Comment