DDT News
जालोर

जेजेएम में शेष रहे विद्यालयों व आंगनवाड़ी केन्द्रों में जल कनेक्शन जोड़ने तथा जियो टैंगिंग के कार्य पूर्ण करने के निर्देश

जालोर. जल जीवन मिशन के तहत जिला जल एवं स्वच्छता मिशन जालोर की 26वीं बैठक जिला कलक्टर एवं जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की अध्यक्ष पूजा पार्थ की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार जालोर में सम्पन्न हुई।

जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने कहा कि हर घर नल से जल सर्टिफाईड गांवां की स्कीमों को आगामी 10 जून को प्रस्तावित ग्राम सभाओं में ग्राम जल एवं स्वच्छता समितियों को सुपुर्द करें। उन्होंने नर्मदा परियोजना के अधिकारियों को जिले में नल कनेक्शन से शेष रहे विद्यालयों व आंगनवाड़ी केन्द्रों को प्राथमिकता से जोड़ने तथा नर्मदा परियोजना में कार्य की गति बढ़ाते हुए लक्ष्यानुरूप नल कनेक्शन जोडने के निर्देश दिए।

Advertisement
विशेष अभियान चलाकर अवैध कनेक्शन हटाने के निर्देश

उन्होंने विशेष अभियान चलाकर ग्राम वाईज टीमें बनाकर अवैध कनेक्शन हटाने तथा पेयजल गुणवत्ता के लिए जल जीवन मिशन में लैब इंजार्च प्रभुराम मीणा को लक्ष्यानुरूप पेजयल सैंपल टेस्ट कर कार्य करने के निर्देश दिए। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता व सदस्य सचिव रमेशचन्द मीणा ने जिले में चल रही जल जीवन मिशन की गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिले में कुल 166256 घरों को नल कनेक्शन जोडे़ जाने प्रस्तावित है। अभी तक वृहद परियोजनाओं सें प्रस्तावित 154357 नल कनेक्शन की तुलना में 49457 एवं ओटीएमपी योजनाओं से प्रस्तावित 11899 में से 11166 नल कनेक्शन जोडे़ गये हैं। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी, सीएमएचओ डॉ. रमाशंकर भारती, डिस्कॉम के एसई पी.एस.राठौड़, नर्मदा परियोजना के अधिशासी अभियंता आशीष द्विवेदी, पीएचईडी के अधिशासी अभियंता जितेन्द्र त्रिवेदी, अतिरिक्त जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक मोहनलाल परिहार उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

14 लाख लाभार्थियों के खाते में मुख्यमंत्री ने हस्तांतरित की 60 करोड़ की गैस सब्सिडी राशि

ddtnews

सांचौर में व्यापारी के साथ हुई लूट का पर्दाफाश, साइबर एक्सपर्ट भूपेंद्र का रहा विशेष सहयोग

ddtnews

कांग्रेस सरकार ने सांचौर को माफियाओं की राजधानी बना दिया – शेखावत

ddtnews

पादरली प्रकरण : पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हथियार बरामद किया, शांति व्यवस्था के लिए इंटरनेट बंद

ddtnews

एनडीआरएफ की टीम ने भीनमाल स्थित बालसमंद तालाब पर किया मॉक अभ्यास

ddtnews

सुकड़ी नदी में पानी से घिरे एक व्यक्ति ने बबूल पर चढ़कर और 5 ने पिलर पकड़ कर जान बचाई

ddtnews

Leave a Comment