DDT News
अपराधजालोर

जालोर अपराध गोष्ठी में सरकार के निर्देशों की पालना में एसपी ने थानाधिकारियों को दिए आवश्यक टिप्स

जालोर. जिला मुख्यालय पर एसपी ज्ञानचन्द्र यादव की उपस्थिति में जिले के समस्त वृताधिकारीगणों एवं थानाधिकारियों की अपराध गोष्ठी हुई।जिसमें पुलिस मुख्यालय राजस्थान जयपुर द्वारा जारी निर्देशों एवं मुख्यमंत्री द्वारा ली गई वीडियो कॉन्फेस में दिये गये निर्देशो के संबंध में अपराधों की समीक्षा की जाकर आवश्यक निर्देश प्रदान किये गये। जिसमें बताया कि थाने पर उपस्थित होने वाले परिवादियों की प्रोपर सुनवाई की जाकर उनकी समस्याओं को सुना जाकर उनका निराकरण कर विधिसममत कार्यवाही की जावे।

इसी प्रकार आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास एवं अपराधियों में भय का वातावरण बनाये रखने हेतु अधिक से अधिक जनता के बीच जाकर प्रतिदिन सुनवाई की जावे। महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों में संवेदनशील होकर अनुसंधान करें एवं ऐसे अपराध की रोकथाम करें। सम्पति संबंधी अपराधो की रोकथाम हेतु प्रभावी रूप से गश्त व नाकाबंदी की जावे तथा जो प्रकरण दर्ज है उनमें सफलता हासिल की जावें।पैण्डेसी का निस्तारण करते हुए तुरन्त न्यायालय में चालान/एफआर पेश करे ताकि पीड़ित को न्याय मिल सके। सी.एल.जी. सदस्यो, पुलिस मित्रों, सुरक्षा सखी, ग्राम रक्षको की मीटिंग लेकर आमजन की समस्याओं का निराकरण करें। बालिका स्कूलों में महिला पुलिस द्वारा आत्मरक्षा प्रशिक्षण देकर उन्हे गुड टच एवं बेड टच के बारे में जानकारी दी जावें।

Advertisement

समाज में बढ़ रहे नशे की रोकथाम हेतु मादक पदार्थ के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करते हुए आमजन में इसके कुप्रभाव के बारे में जानकारी दी जावें। समस्त थानाधिकारियों से उनके थानों के अपराधिक स्थिति पर विस्तृत चर्चा कर आवश्यक निर्देश जारी किये गये। अवैध बजरी खनन व परिवहन की रोकथाम कर लोकल एवं स्पेशल एक्ट के तहत प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये गये सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु आमजन में हेलमेट पहनने, नशा कर वाहन नहीं चलाने की समझाईश करने तथा प्रभावी एम.वी. एक्ट के तहत कार्यवाही के निर्देश दिए गए।

Advertisement

Related posts

ट्रेन से गिरने से मोदरा के विक्रमसिंह की मौत

ddtnews

पाराशर के खास परसराम ने रानीवाड़ा में रतन देवासी पर यौन दुराचारी होने के आरोप लगाते हुए राजस्थान कांग्रेस के सह प्रभारी राठौड़ को की शिकायत

ddtnews

शिक्षा, व्यापार व राजनीति क्षेत्र में हो समाज की अहम भूमिका : देवजी पटेल

ddtnews

सांचौर में बेटी बचाओ की ब्रांड एंबेसडर बनी 11 नन्ही बेटियां

ddtnews

गांधी व पटेल के आदर्शों को अपनाने का किया आव्हान

ddtnews

नया नारणावास से धानपुर जाने वाले ग्रेवल मार्ग पर रेलवे का छोटा पुलिया बना जी का जंजाल

ddtnews

Leave a Comment