DDT News
जालोरलोकसभा चुनाव 2024

मतगणना की तैयारियां पूर्ण, सुरक्षा व्यवस्थाएँ चाक-चौबन्द

  • मंगलवार को प्रातः 8 बजे से वीर वीरमदेव राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय जालोर में प्रारंभ होगी मतगणना

जालोर . लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत जालोर संसदीय क्षेत्र (18) की मतगणना वीर वीरमदेव राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 4 जून, मंगलवार को प्रातः 8 बजे से की जायेगी जिसके लिए आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित कर ली गई है वही मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्थाएँ कड़ी रहेगी । जालोर संसदीय क्षेत्र की रिटर्निंग अधिकारी पूजा पार्थ ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव-2024 की मतगणना के लिए जालोर संसदीय क्षेत्र में विधानसभावार अलग-अलग कक्षों में कुल 98 टेबलें लगाई जायेगी।

मतों की गणना के लिए यह रहेगी व्यवस्था

रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि आहोर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना महाविद्यालय के ग्राउण्ड फ्लोर पर स्थित कैमिस्ट्री लैबारेट्री में की जायेगी जिसमें 263 मतदान केन्द्रों के मतों की गणना के लिए 12 टेबलें लगाई गई है वही जालोर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना महाविद्यालय के ग्राउण्ड फ्लोर पर स्थित कमरा नं. 11 में होगी जहाँ पर 263 मतदान केंद्रों के मतों की गणना के लिए 12 टेबलें तथा रानीवाडा विधानसभा की मतगणना ग्राउण्ड फ्लोर पर न्यू रूम-।।। में की जायेगी जिसमें 267 मतदान केन्द्रों के मतों की गणना के लिए 12 टेबलें लगाई गई है।

Advertisement

इसी प्रकार भीनमाल विधानसभा की मतगणना ग्राउण्ड फ्लोर पर कमरा नं. 12 में होगी जिसमें 290 मतदान केन्द्रों के मतों की गणना के लिए क्रमशः 12 टेबलें लगाई गई है तथा रेवदर विधानसभा की मतगणना ग्राउण्ड फ्लोर पर फिजिक्स रूम नं. ।। में की जायेगी जिसमें 266 मतदान केन्द्रों के मतों की गणना के लिए 12 टेबलें लगाई गई है। वही सांचौर विधानसभा की मतगणना फर्स्ट फ्लोर पर स्थित बायोलॉजी हॉल-। 25 में होगी जहाँ पर 329 मतदान केन्द्रों के मतों की गणना के लिए क्रमशः 14 टेबलें लगाई गई हैं। पिण्डवाड़ा-आबू विधानसभा की मतगणना फर्स्ट फ्लोर पर कमरा नं. 18 में की जायेगी जिसमें 212 मतदान केन्द्रों की गणना के लिए 12 टेबलें तथा सिरेही विधानसभा की मतगणना फर्स्ट फ्लोर पर कमरा नं. 19 में होगी जिसमें 286 मतदान केन्द्रों के मतों की गणना के लिए 12 टेबलें लगाई गई है।

इसी प्रकार जालोर, आहोर, भीनमाल, रानीवाड़ा, सिरोही, पिण्डवाड़ा-आबू व रेवदर विधानसभा के लिए 12-12 तथा सांचौर विधानसभा के लिए 14-14 माईक्रो पर्यवेक्षक, गणना पर्यवेक्षक व गणना सहायक की नियुक्ति की गई हैं।

Advertisement
भीनमाल में सबसे अधिक 25 व पिण्डवाड़ा-आबू विधानसभा में सबसे कम 18 मतगणना राउण्ड होंगे

रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि मतगणना के विधानसभावार राउण्ड के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जालोर संसदीय क्षेत्र के लिए होने वाली मतगणना के दौरान भीनमाल विधानसभा में सबसे अधिक 25 राउण्ड व पिण्डवाड़ा-आबू विधानसभा में सबसे कम 18 राउण्ड होंगे। आहोर व जालोर विधानसभा के लिए 22-22 राउण्ड, सांचौर व सिरोही विधानसभा के लिए 24-24 राउण्ड, रानीवाड़ा व रेवदर विधानसभा के लिए 23-23 राउण्ड होंगे।

राउमावि आहोर रोड़ जालोर में रहेगी वाहनों की पार्किंग व्यवस्था

लोकसभा आम चुनाव की मतगणना के मध्यनजर 4 जून, मंगलवार को मतगणना के लिए वाहनों की पार्किंग व्यवस्था राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आहोर रोड़ जालोर में रहेगी।

Advertisement
मतगणना स्थल पर प्रवेश के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था से गुजरना होगा

मतगणना स्थल पर प्रवेश करने वाले सभी मतगणना अधिकारियों, कार्मिकों तथा राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं चुनाव एजेन्टों आदि को त्रि-स्तरीय कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं से गुजरना होगा। मतगणना के प्रयोजनार्थ कॉलेज मुख्य भवन में अधिकारियों व कार्मिकों के प्रवेश के लिए मैन बिल्डिंग चैनल गेट तथा मीडियाकर्मियों व राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, चुनाव एजेन्ट के लिए मुख्य बिल्डिंग के गेट स्थित प्याऊ के पास से प्रवेश की व्यवस्था रहेगी।

मतगणना स्थल पर मोबाईल नहीं ले जा सकेंगे

लोकसभा आम चुनाव की मतगणना के दौरान मतगणना स्थल की परिधि में मोबाईल फोन, वॉकी-टॉकी, सैल्युलर फोन आदि पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। जालोर संसदीय क्षेत्र की आठों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना स्थानीय वीर वीरमदेव राजकीय महाविद्यालय में 4 जून मंगलवार को प्रातः 8 बजे से प्रारभ्भ होगी जिसमें मतगणना के दौरान परिसर में मोबाइल फोन, सैल्युलर फोनएवं वॉकी-टॉकी आदि (मतगणना कार्य में लगे प्रमुख अधिकारियों व मीडियाकर्मियों को छोड़कर) ले जाने पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा ।

Advertisement

Related posts

भाजपा की जन-अधिकार यात्रा तीसरे दिन मांडोली से बागरा के लिए हुई रवाना

ddtnews

जालोर कलक्टर निशान्त जैन ने एसडीएम, तहसीलदार व बीडीओ की टीमें गांवों भेजकर जंचवाई पानी की व्यवस्था

ddtnews

नोसरा पुलिस ने डकैती के 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया

ddtnews

शिविर में सिलिकोसिस आशंकित रोगियों के स्वास्थ्य की जांच की

ddtnews

केन्द्रीय विद्यालय में प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

ddtnews

मधुवन होटल का हुआ भव्य शुभारंभ

ddtnews

Leave a Comment