DDT News
जालोर

जालोर नागरिक बैंक को एनपीए नियंत्रण के लिए “भारत रत्न सहकारिता सम्मान” से किया पुरस्कृत

जालोर. जालोर नागरिक सहकारी बैंक ने प्रदेश के साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी उल्लेखनीय उपलब्धि अर्जित की हैं। मई माह में पुणे में आयोजित 8 वीं अखिल भारतीय को-ऑपरेटिव समिट में बैंक को “बेस्ट फ्रॉड कन्ट्रोल इनिशियेटिव” पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं इसी माह मुम्बई में आयोजित भारत को-ऑपरेटिव बैंकिंग समिट में एनपीए नियंत्रण के लिए बैंक को “भारत रत्न सहकारिता सम्मान” से पुरस्कृत किया गया। बैंक की उत्कृष्ट उपलब्धि के यह सम्मान राष्ट्रीय अरबन बैंक को-ऑपरेटिव फेडरेशन अध्यक्ष लक्ष्मीदास, भारत सरकार में आई.टी. विभाग के सचिव सुमनेश जोशी तथा अंब्रेला ऑग्रेनाईजेशन अध्यक्ष ज्योतिन्द्र मेहता के कर कमलों से प्रदान किये गये। जिसे बैंक अध्यक्ष मोहन पाराशर, ललित कुमार दवे उपाध्यक्ष, मोहनलाल परमार व हेमताराम प्रजापत संचालक तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी परमानन्द भट्ट ने ग्रहण किया।

बैंक की संचालक मंडल की बैठक में सभी संचालकों ने बैंक की उत्कृष्ट उपलब्धि पर हर्ष प्रकट करते हुए बैंक के व्यवसाय वृद्धि के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

Advertisement

बैंक अध्यक्ष मोहन पाराशर ने इन पुरस्कारों के लिए अंशधारियों, ग्राहकों, शुभचिन्तकों तथा सभी कार्मिकों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सभी के निरन्तर सहयोग व प्रयास से ही बैंक यह उपलब्धि अर्जित कर सका हैं। उन्होंने बताया कि आगामी समय में बैंक की बडगांव, जसवन्तपुरा, सुमेरपुर व बालोतरा केन्द्रों पर शाखाएं खोली जानी प्रस्तावित हैं, जिसकी अनुमति भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा प्रदान की जा चुकी हैं। जिससे वहां के आमजन को सुलभ बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। इसके बाद बैंक की कुल शाखाओं की संख्या बढ़कर 20 हो जाएगी। बैंक की भावी कार्य योजनाओं से अवगत करवाते हुए बताया गया कि व्यवसाय वृद्धि की प्रतिबद्धता के तहत मिशन वित्तिय वर्ष 2024-25 के अन्तर्गत 260 करोड़ की व्यवसाय वृद्धि के साथ बैंक का कुल व्यवसाय 900 करोड़ के रिकॉर्ड स्तर को प्राप्त करने का संकल्प लिया गया हैं।

संचालक मण्डल की बैठक में उपाध्यक्ष ललित कुमार दवे, संचालक गणेशराम मीणा, दिनेश’ परमार, हेमताराम प्रजापत, कनिष चौधरी, मोहनलाल परमार, उषा कुमावत व मुख्य कार्यकारी अधिकारी परमानन्द भट्ट ने व्यापक सहभागिता करते हुए बैंक की उत्तरोतर प्रगति का संकल्प लिया।

Advertisement

Related posts

CBSE 12 RESULT : जालोर केंद्रीय विद्यालय में विज्ञान में हिमांशी व कला वर्ग में लक्षिता टॉपर

ddtnews

जालोर ग्रामीण ब्लॉक के निजी विद्यालय संघ के चुनाव में कुलदीप चौधरी अध्यक्ष बने

ddtnews

डरावनी तस्वीर : पेट चीरने में प्राइवेट अस्पताल भारी, भीनमाल में आठवीं तो सांचौर में प्रसव कराने वाली हर छठी महिला का कर देते है ऑपरेशन

ddtnews

केरिया के महेंद्र पारीक बने जवाहर बाल मंच के राष्ट्रीय संयोजक

ddtnews

चांदना में 22 वर्ष बाद तालाब हिलौर कार्यक्रम में उमड़ा जनसैलाब

ddtnews

आदिवासियों के उत्थान के लिए बिरसा मुंडा ने जहर तक पी लिया, उनकी बहादुरी प्रेरणादायक – मेघवाल

ddtnews

Leave a Comment