DDT News
जालोरराजनीतिलोकसभा चुनाव 2024सांचौर

लोकसभा चुनाव मतगणना के लिए सांचौर विधानसभा क्षेत्र की 14 टेबल व शेष की 12-12 टेबलें लगेगी

  •  जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में मतगणना के संबंध में मीडियाकर्मियों के साथ बैठक सम्पन्न

जालोर. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी पूजा पार्थ की अध्यक्षता में मीडियाकर्मियों के साथ मतगणना के संबंध में बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी पूजा पार्थ ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रमानुसार लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत जालोर संसदीय क्षेत्र (18) की मतगणना 4 जून को प्रातः 8 बजे से वीर वीरमदेव राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय जालोर में की जायेगी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि आहोर विधानसभा (141) के 263 बूथों, जालोर विधानसभा (142) के 263 बूथों, भीनमाल विधानसभा (143) के 290 बूथों, रानीवाड़ा विधानसभा (145) के 267 बूथों, सिरोही विधानसभा (146) के 286 बूथों, पिण्डवाड़ा-आबू विधानसभा (147) के 212 बूथों व रेवदर विधानसभा (148) के 266 बूथों के लिए 12-12 टेबलें लगाई जाने के साथ ही 12-12 माईक्रो पर्यवेक्षक, गणना पर्यवेक्षक व गणना सहायक की नियुक्ति की गई है। वहीं सांचौर विधानसभा (144) के लिए 14 टेबलें व 14-14 माईक्रो पर्यवेक्षक, गणना पर्यवेक्षक व गणना सहायक नियुक्त मतगणना सम्पन्न करवाई जायेगी।

भीनमाल में सबसे अधिक 25 व पिण्डवाड़ा-आबू विधानसभा में सबसे कम 18 मतगणना राउण्ड होंगे

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना के विधानसभावार राउण्ड के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जालोर संसदीय क्षेत्र के लिए होने वाली मतगणना के दौरान भीनमाल विधानसभा में सबसे अधिक 25 राउण्ड व पिण्डवाड़ा-आबू विधानसभा में सबसे कम 18 राउण्ड होंगे। आहोर व जालोर विधानसभा के लिए 22-22 राउण्ड, सांचौर व सिरोही विधानसभा के लिए 24-24 राउण्ड, रानीवाड़ा व रेवदर विधानसभा के लिए 23-23 राउण्ड होंगे।

Advertisement

उप जिला निर्वाचन अधिकारी शिवचरण मीना ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मीडियाकर्मियों को मतगणना हॉल के अंदर मोबाईल फोन ले जाने व किसी भी स्टैण्डींग कैमरा से वीडियो की अनुमति नहीं होगी। कवरेज करते समय व्यक्तिगत मतपत्रों प दर्ज वास्तविक वोटों या ईवीएम में डाले गए वास्तविक वोटों की फोटो खिंचने व ऑडियो पर रोक रहेगी। मीडिया की जानकारी के लिए नवीनतम रूझानों और परिणाम पत्रों को प्रदर्शित करने की व्यवस्था की गई है।

जिला पुलिस अधीक्षक ज्ञानचन्द्र यादव ने कहा कि मतगणना दिवस पर सूखा दिवस की पालना सुनिश्चित करने के साथ ही मतगणना स्थल पर मोबाईल के लिए अधिकृत व्यक्तियों के लिए अलावा अन्य व्यक्तियों के मोबाईल अनुमत नहीं होंगे।

Advertisement

इस अवसर पर जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी वेदप्रकाश आशिया, एमसीएमसी प्रकोष्ठ के सहायक प्रभारी अम्बिका प्रसाद तिवारी सहित प्रिन्ट व इलेक्ट्रोनिक संस्थानों के मीडियाकर्मी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

धानसा की सरस्वती स्कूल के विद्यार्थी लक्ष्मण गोस्वामी का साइंस प्रोजेक्ट राष्ट्रीय स्तर के लिए चयनित

ddtnews

राज्य सरकार जालोर में बनाएगी मेडिकल कॉलेज, आहोर को नगरपालिका बनाया और भीनमाल में बैठेंग एडीएम

ddtnews

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जय राम रमेश का बड़ा बयान

ddtnews

विभागीय अधिकारी 100 दिवसीय कार्ययोजना की लक्ष्यानुरूप प्रगति सुनिश्चित करें-जिला कलक्टर

ddtnews

गहलोत बोले : मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने के लिए उदयपुर में रखा चिंतन शिविर

ddtnews

जालोर में मैत्रीपूर्ण शतरंज प्रतियोगिता में विकास राव ने बाजी मारी

ddtnews

Leave a Comment