DDT News
जालोरशिक्षा

RBSE result : विज्ञान वर्ग में जालोर जिलेभर में केवल एक विद्यार्थी तृतीय श्रेणी से पास हुआ

  • गांधी स्कूल की विशाखा गौड़ ने बढ़ाया गौरव

जालोर. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने पहली बार बारहवीं बोर्ड के तीनों संकायों के परीक्षा परिणाम एक साथ सोमवार को जारी कर दिए। जालोर जिले में विज्ञान वर्ग में केवल एक विद्यार्थी ही तृतीय श्रेणी पास हुआ। विज्ञान संकाय में जालोर इस बार प्रदेश में 11 वें नम्बर पर रहा। 2026 उपस्थित परीक्षार्थियों में से 1675 प्रथम श्रेणी, 344 द्वितीय श्रेणी, 1 तृतीय श्रेणी व 6 परीक्षार्थी पास हुए। जालोर जिले का परीक्षा परिणाम 98.49 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इसी प्रकार वाणिज्य संकाय में जालोर जिले के 325 परीक्षार्थियों का परिणाम 99.39 प्रतिशत रहा। इसमें 242 प्रथम श्रेणी, 73 द्वितीय श्रेणी व 10 तृतीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। इसी प्रकार कला वर्ग में जिलेभर में 6315 विद्यार्थी परीक्षा में बेठे। जिसमें से 3826 प्रथम श्रेणी, 2252 द्वितीय श्रेणी व 237 तृतीय श्रेणी उत्तीर्ण हुए। इस प्रकार से 97.89 प्रतिशत परिणाम रहा।

विशाखा गौड़ ने बढ़ाया गौरव

जिले में राजकीय महात्मा गांधी स्कूल (अंग्रेजी माध्यम) शिवाजी नगर जालोर की विज्ञान वर्ग (गणित) की विद्यार्थी विशाखा गौड़ ने 98.40 फीसदी अंक हासिल किए हैं। विशाखा ने दसवीं भी इसी स्कूल से की थी। विशाखा का भविष्य में न्यायिक सेवा में जाकर जज बनने का सपना है। विशाखा ने इस सफलता का श्रेय गुरुजनों के साथ साथ माता गायत्री देवी व पिता विनोदकुमार को दिया है। परिणाम का पता लगते ही गया गांधी स्कूल के प्रिंसिपल मनीष ठाकुर समेत शिक्षक उसके घर पहुंचे और मिठाई खिलाकर बधाई दी।

Advertisement
जीव विज्ञान व गणित दोनों पढ़कर बजाया डंका

विद्या भारती पब्लिक स्कूल के विज्ञान वर्ग के विद्यार्थी यशराज सोलंकी ने भी 97.20 फीसदी अंक हासिल किए। इस पर उसके घर जाकर अशोक मेघवाल, नारायण राणा ने मिठाई खिलाकर बधाई दी। यशराज के पिता ओमप्रकाश ने बताया कि इसने जीव विज्ञान के साथ साथ अतिरिक्त विषय के रूप में गणित भी पढ़ाई की है। यशराज ने बताया कि मोबाइल बुरे नहीं है बस इसका उपयोग विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के लिए करना चाहिए।

Advertisement

Related posts

लंपी स्किन डिजीज की रोकथाम के लिए पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किए जावें-गोपालन मंत्री

ddtnews

डीडीटी इम्पेक्ट : वलदरा में बंगाली कम्पाउंडर का सिर फोड़कर लूट करने के आरोप में चार गिरफ्तार

ddtnews

जालोर : बागरा के दिनेश सुथार की हत्या के छह आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ddtnews

जालोर-सांचौर जिले में 9 को लगेगी लोक अदालत, 3463 मामलों में राजीनामा होने की सम्भावना

ddtnews

भारत मूल रूप से गांवों में बसता है- सरपंच जशोदा कंवर

ddtnews

नर्मदा नहर परियोजना के तहत रबी सीजन 2022-23 में जल वितरण के लिए नहरों के संचालन की समय अवधि का निर्धारण

ddtnews

Leave a Comment