DDT News
जालोरसामाजिक गतिविधि

रोटरी के शिविर में 127 हृदय व हड्डी रोगियों की जांच कर परामर्श दिया

जालोर. रोटरी क्लब जालोर और स्टर्लिंग हॉस्पिटल अहमदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में निःशुल्क हडि्डयों एवं जोड़ों संबंधित,शरीर में मोटापे की ,ब्लड प्रेशर एवं ब्लड शुगर, हृदय संबंधित जाँचे एवं परामर्श हेतु एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन रविवार को शिवाजी नगर स्थित सीनियर सिटीजन हॉल जालोर में सम्पन्न हुआ।

Advertisement

रोटरी अध्यक्ष डॉ.पवन ओझा ने जानकारी देते हुए बताया कि कैम्प में उपचार हेतु आने वाले मरीजों का निःशुल्क शारीरिक परीक्षण, ब्लड शुगर ,बी.पी.एवं बी एम आई,बी एम डी सम्बन्धित जाँचे कर औषधियाँ प्रदान की गई। रोटरी के सेवन फोकस एरिया में से एक क्षेत्र बीमारी की रोकथाम एवं स्वास्थ्य पुनर्स्थापना के उद्देश्य के तहत इस तरह के शिविर का आयोजन विभिन्न चिकित्सा संस्थानों के साथ मिलकर किया जाता है। जिससे की आम जनता को विशेषज्ञ सेवाओं का लाभ मिल सके और लोगो में विभिन्न संक्रामक एवं असंक्रामक रोगों को लेकर जागरूकता उत्पन्न हों।समय पर बीमारी का निदान हो सके और सही समय पर इलाज संभव हो सके। शिविर में सेवाएँ देने उपस्थित हुए स्टर्लिंग अस्पताल अहमदाबाद के जॉइंट रिप्लेसमेंट एवं ट्रोमा सर्जन डॉ.हिमांशु माथुर ने बताया कि शिविर में जोड़ प्रत्यारोपण, आर्थोपेडिक, शोल्डर व घुटना रोग, स्कॉलियोसिस, स्पेंडियोलोसिस, ऑस्टियोपोरोसिस, स्पाइन टीबी, स्लिप डिस्क, साइटिका नर्व संबंधित समस्याओं के निदान हेतु निःशुल्क जाँच एवं परामर्श दिया गया। फैमिली फिजिशियन डॉ.पवन पटेल द्वारा कैंसर, मधुमेह, हृदय रोग व पक्षाघात ,हार्मोन स्ट्रोक, मोटापा, गैस्ट्रो संबधित बीमारियों का निदान किया गया। जिसमें 127 मरीजों की जांच कर उनको परामर्श दिया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने अपने उद्बोधन में कहा कि रोटरी इंटरनेशनल समाज सेवा के लिये खड़ी की गई संस्था है। जो आज पूरे विश्व में हिमालय की तरह अपने कर्तव्य पथ पर अडिग है। ऐसी संस्था,जहां सिर्फ धन से ही नहीं,श्रम से भी सेवा करने का अवसर मिलता है। यहां सेवा का अवसर पाकर आप गौरवान्वित महसूस करते हैं।यहां पर सीखे गए अनुभव आपको जिंदगी के हर मोड़ पर कामयाब बनाने के लिए मददगार साबित होते हैं।

उन्होंने जालोर की आम जनता के लिए आयोजित स्वास्थ्य शिविर के लिए डॉक्टर्स टीम और रोटरी क्लब की प्रशंसा की।रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3055 के आगामी प्रांतपाल मोहन पाराशर ने कहा कि सामाजिक कार्यों की बदौलत ही रोटरी की पहचान देश-विदेश में है। शिक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य, जल संरक्षण में क्लब की ओर से कई महत्वपूर्ण कार्य किए गए हैं।शहर में फिजियोथैरपी एवं डायलिसिस सेंटर खोलने की भी योजना है।क्लब रोटरी फाउंडेशन की मदद से बड़ी योजनाओं को धरातल पर लाने हेतु प्रयासरत हैं।इस दौरान सहायक प्रांतपाल तरुण सिद्धावत्,सचिव संजय कुमार,शिविर संयोजक वरिष्ठ रोटेरियन नंदकिशोर जेथलीया,कानाराम परमार,नरेश देवड़ा,मंजु चौधरी,रमजान खान,जिशान अली,सीनियर सिटीजन फोरम से समन्वयक ललित कुमार दवे,देवेंद्र नाग,ऋषि कुमार दवे,धनराज दवे,पुरुषोत्त्तम पोमल,आरसीसी हैल्थ प्लस के गोविंद कुमार समेत अन्य सदस्य एवं हॉस्पिटल स्टाफ महिपाल चौधरी,निखिल जोशी मौजूद रहे ।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को राहत मिलने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जालोर में मनाई खुशियां

ddtnews

राजस्थान में सामाजिक सुरक्षा पेंशन बढ़ी, हर महीने मिलेगा 1,000 रुपये

ddtnews

मुख्यमंत्री गहलोत पहुँचे जालोर, बिपरजोय तूफान से हुए नुकसान से प्रभावित लोगों की समस्या सुनी

ddtnews

कार्यकर्ताओं के बेहतर कार्य से ही संगठन मजबूत होता है – राव

ddtnews

सांसद पटेल ने अधिकारियों को हिदायत दी, बोले- जनता के कार्यों में कौताही बरती तो ऐसे पचकड़े में डालूंगा कि रिटायरमेंट भूल जाओगे

ddtnews

Leave a Comment