DDT News
अपराधजालोर

दस वर्षों से अधिक लंबित राजस्व प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करें- जिला कलक्टर

जालोर. जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने राजस्व अधिकारियों को 10 वर्षों से अधिक लम्बित राजस्व प्रकरणों के निस्तारण के लिए योजनाबद्ध कार्य करते हुए इनका प्राथमिकता से निस्तारण किये जाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर पूजा पार्थ बुधवार को डीओआईटी वीसी रूम में उपखण्ड अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रही थी। उन्होंने तहसील स्तर से लंबित राजस्व प्रकरणों की प्रभावी मॉनिटरिंग एवं समीक्षा करने के निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे प्रकरण जो 10 वर्षों से अधिक समय से लम्बित हैं उनकी 7 दिवस में पेशी दिनांक देकर उनका जल्द निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें।

Advertisement

उन्होंने न्यायिक पक्षों को ध्यान में रखते हुए राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा जारी एसओपी निर्देशों की पालना सुनिश्चित करते हुए राजस्व न्यायालय के प्रकरणों को विशेष ध्यान देते हुए उसकी सूचना नियमित रूप से पोर्टल पर अपडेट करने की बात कही।

अतिरिक्त जिला कलक्टर शिवचरण मीना ने उपखण्डवार बकाया राजस्व प्रकरणों के संबंध में समीक्षा करते हुए सीमांकन व पत्थरगढ़ी के बकाया प्रकरणों को निस्तारित किये जाने की बात कही। उन्होंने गर्मी के मौसम को देखते हुए विद्युत, पानी व चिकित्सा विभाग की मॉनिटरिंग करते हुए मौसमी बीमारियों पर विशेष नजर रखकर दवाईयों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Advertisement

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर भीनमाल दौलतराम चौधरी व कार्यालय अधीक्षक रूस्तम खां खोखर उपस्थित रहे तथा वीसी के माध्यम से जालोर, आहोर, सायला, भीनमाल व जसवंतपुरा के उपखण्ड अधिकारी जुड़े रहे।

Advertisement

Related posts

जालोर जिले में जहां 9 और 14 साल से भाजपा के हैं विधायक, वहां पार्टी जन आक्रोश यात्रा निकालकर कांग्रेस का कुशासन बताएगी

ddtnews

विविध प्रकल्पों के साथ अग्रसर होकर उन्नत समाज के निर्माण में भागीदार बनें – आहोर विधायक छगनसिंह

ddtnews

प्रदेशभर में अभावों की सुनवाई करने वाले पाराशर के जालोर कार्यालय से पांच सौ मीटर दूर इतनी बड़ी समस्या से घिरे लोग, जहां जीना हो चुका दुभर

ddtnews

पन्नेसिंह को राजस्थान युवा महोत्सव का समन्वयक बनाया

ddtnews

निर्वाचन विभाग ने जिले के 5 खिलाड़ियों को इलेक्शन आईकन नियुक्त किया

ddtnews

विकसित समाज के लिए शिक्षा व संस्कार आवश्यक – एडीएम भंडारी

ddtnews

Leave a Comment