DDT News
जालोरराजनीतिलोकसभा चुनाव 2024

जालोर लोकसभा चुनाव में 22 लाख 97 हजार 328 मतदाता करेंगे मतदान

  • 1205535 पुरूष, 1091778 महिला व 11 थर्ड जेण्डर

जालोर. जालोर संसदीय क्षेत्र (18) में लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए 26 अप्रेल को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान होगा। रिटर्निंग अधिकारी पूजा पार्थ ने बताया कि जालोर संसदीय क्षेत्र (18) में कुल 22 लाख 97 हजार 328 मतदाता हैं जिनमें से 12 लाख 5 हजार 535 पुरूष व 10 लाख 91 हजार 778 महिला तथा 15 थर्ड जेण्डर मतदाता है।

उन्होंने बताया कि जालोर व सांचौर जिले में कुल 1471800 मतदाता हैं जिनमें से 7 लाख 75 हजार 884 पुरूष व 6 लाख 95 हजार 912 महिला तथा 4 थर्ड जेण्डर मतदाता है तथा सिरोही जिले में कुल 825528 मतदाता हैं जिनमें से 4 लाख 29 हजार 651 पुरूष व 3 लाख 95 हजार 866 महिला तथा 11 थर्ड जेण्डर मतदाता है।

Advertisement
दीपदान कार्यक्रम का आयोजन कर मतदाताओं को किया गया जागरूक

सतरंगी सप्ताह के तहत जिला, उपखण्ड व ग्राम पंचायत स्तर पर मतदाता जागरूकता के लिए मंगलवार को सायंकाल दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें राजकीय एवं निजी महाविद्यालयों व विद्यालयों के ईएलसी व वीएएफ प्रभारी, 18+ समस्त विद्यार्थी, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट, नर्सिंग प्रशिक्षणार्थी, आईटीआई प्रशिक्षणार्थी, शहरी व ग्रामीण नरेगा मजदूर, नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवक, नगर परिषद कार्मिक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका, राजीविका सदस्य, पंचायत कार्मिक, वीडीओ, बीएलओ, सुपरवाईजर सहित समस्त विभागों के अधिकारी-कार्मिकों ने दीपदान कर मतदाताओं को 26 अप्रेल, मतदान दिवस पर शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया गया।

सतरंगी सप्ताह के तहत जिला मुख्यालय पर नगर परिषद परिसर में दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें स्वीप प्रभारी व जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी सहित जिला शिक्षा अधिकारी भैराराम, एसीईओ चिदम्बरा, विकास अधिकारी प्रदीप मायला, नगर परिषद के एटीपी शिवदान जांगिड़ व नरेंद्र परिहार ने बहुरंगी सजी रंगोली पर दीपमाला सजाकर दीपदान के जरिए जिले के मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान की अपील की। दीपदान के लिए रंगोली और दीपमाला सजावट स्वीप टीम सदस्य प्रियंका शर्मा, दयावति चारण, ललित ठाकुर, कविता आचार्य द्वारा की गई। इस अवसर पर स्वीप टीम के ईश्वर सिंह, पवन ओझा, संदीप जोशी, विक्रम पुरी, निशा कुट्टी, अनंत भट्ट, हिंगलाजदान, किरण सिंह, राधाकृष्ण सहित स्थानीय नागरिक, शिक्षक, नर्सिंग विद्यार्थी, स्काउट्स आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
विज्ञापन
पीले चावल बांटकर मतदाताओं को मतदान के लिए किया जा रहा आमंत्रित

जिलेभर में स्वीप गतिविधियों के तहत बीएलओ, बीएजी ग्रुप के सदस्यों एवं स्थानीय कार्मिकों द्वारा घर-घर पीले चावल बांटकर 26 अप्रेल को मतदान दिवस पर लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने मत का प्रयोग करने के लिए मतदाताओं को आमंत्रित किया जा रहा हैं। केशवना ग्राम में मतदाताओं को 26 अप्रेल को मतदान दिवस पर मतदान के लिए मनुहार करने के साथ ही न्योता पत्रिका और पीले चावल देकर न्योता दिया गया।

हेला-टोली मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए करेंगी जागरूक

26 अप्रेल को प्रातः 7 बजे से हेला-टोली के सदस्य मतदाताओं को मतदान करने का याद दिलाने के लिए गांव के मुख्य मार्गों, चौराहों, चौहटों व गलियों में जाकर शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं से अपील कर उन्हें मतदान के लिए जागरूक करेंगे।

Advertisement

Related posts

आदर्श विद्या मंदिर शिक्षा और संस्कार का केंद्र – भोमाराम महाराज

ddtnews

जालोर में किसानों ने किए सवाल तो किसान आयोग अध्यक्ष महादेवसिंह खंडेला बोले- राज्य सरकार किसानों के हितों के लिए सदैव तत्पर

ddtnews

भारतीय किसान संघ की किसान गर्जना रैली में भाग लेने दिल्ली को रवाना

ddtnews

पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल बोले – मुझे सरकारी सुविधाएं मिलती है, अकेले लड़ने की क्षमता नहीं, निर्दलीय लड़वाना है तो झोली में नोट व पेटी में वोट दोनों देना

ddtnews

केडी एडवासं लॉ क्लोसज के महावीर सैनी ने आरजेएस में स्टेट में तीसरी रेंक हासिल की, बंधुओं ने किया अभिनंदन

ddtnews

जालोर जिले में उर्वरकों की पर्याप्त उपलब्धता

ddtnews

Leave a Comment