DDT News
जालोरराजनीतिलोकसभा चुनाव 2024

राजपूत समाज नहीं हो तो बीजेपी को बूथ पर एजेंट तक नहीं मिले- बेनीवाल

  • पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत की बागोड़ा, सायला में जनसभाएं, भीनमाल में रोड शो आयोजित
  • कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत को समर्थन देने आरएलपी अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल भी आए

जालोर. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को भीनमाल के बागोड़ा और जालोर के सायला में जनसभाओं को संबोधित किया और भीनमाल में रोड शो किया। जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में आयोजित इन सभाओं में उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र काफी पिछड़ा हुआ है।

पिछले 20 साल में भाजपा नेताओं ने इसे उपेक्षित छोड़ दिया है। अब हमें इसे 20 साल आगे बढ़ाना है, जालोर-सिरोही की तरक्की कर इसे समृद्ध बनाना है। उन्होंने कहा कि वैभव गहलोत ने अब ठान लिया है कि वह अपने मारवाड़ की, जालोर-सिरोही के लोगों की सेवा करेगा और उनका जीवन खुशियों से भर देगा। वैभव के इन प्रयासों में हम सभी को, जनता को और जनप्रतिनिधियों को उसका सहयोग करना होगा।

Advertisement
कम पाेलिंग से घबरा गए हैं भाजपा के नेता

गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कम पोलिंग से बीजेपी के नेता घबरा गए हैं, इसीलिए सभी को बदनाम कर रहे हैं और विपक्ष पर गुस्सा दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में सभी से आशीर्वाद मांगना पड़ता है, बीजेपी इसको भी खत्म करना चाहती है। आज भाजपा कांग्रेस के खातों को बंद कर रही है, दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया है। ईडी, सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है। व्यापारियों को धमकाकर इलेक्ट्रॉल बॉन्ड के नाम पर चंदा ले रही है। भाजपा के इन कार्यों के कारण आज लोकतंत्र खतरे में आ गया है। अब यह संविधान में संशोधन करके बहुत से कानूनों को बदलना चाहते हैं और आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। इसीलिए 400 सीटें पाना चाह रही है, वरना सरकार तो इससे कम सीटों में बन जाती है।

जनता मानती है कि कांग्रेस ने किए जनकल्याण के कार्य

उन्होंने कहा कि साढे़ तीन महीनों में जनता अच्छी तरह समझ चुकी है कि आमजन के कल्याण के कार्य कांग्रेस पार्टी करती है। आज चिरंजीवी योजना बंद करने से जनता को जिस तरह परेशानी हुई है, उसका दर्द जनता झेल चुकी है।

Advertisement
झूठे वादे करने में पीएम मोदी का कोई मुकाबला नहीं: टीकाराम जूली

राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि झूठे वादे करने, लोगों को झूठ बोलकर भड़काने में पीएम मोदी का कोई मुकाबला नहीं। पीएम मोदी ने कहा था कि देश का कालाधन सामने लाया जाएगा, 15 लाख रुपये टैक्सपेयर्स के खाते में आएंगे, 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा, किसानों की आय दोगुनी होगी, डीजल-पेट्रोल सस्ता होगा। उन्होंने सवाल उठाया कि पीएम मोदी ने क्या इनमें से कोई वादा पूरा किया? उन्होंने कहा, मनरेगा, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा, सामाजिक पेंशन, ओल्ड पेंशन स्कीम कांग्रेस की सोच है। बीजेपी नौजवानों के लिए अग्निवीर योजना लेकर आई है, जिसमें देश के लिए शहीद होने पर तिरंगा भी नसीब नहीं होता।

राजपूत समाज के खिलाफ टिप्पणी पर माफी मांगें भाजपा नेता: हनुमान बेनीवाल

रालोपा अध्यक्ष एवं खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि गुजरात में भाजपा के एक मंत्री ने राजपूत समाज के खिलाफ टिप्पणी की। इस तरह की अशोभनीय बातें करने का किसी को अधिकार नहीं है। बेनीवाल ने कहा कि राजपूत समाज नहीं हो तो बीजेपी को बूथ पर बैठने के लिए एजेंट तक नहीं मिले, उन्होंने मांग की कि टिप्पणी करने वाले भाजपा नेता सार्वजनिक तौर पर आकर राजपूत समाज से माफी मांगे और पीएम मोदी भी इस टिप्पणी का व्यक्तिगत रूप से खंडन करें। उन्होंने कहा कि जालोर लोकसभा क्षेत्र में प्रवासियों की काफी समस्याएं हैं, कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत उन समस्याओं को दूर करने का इरादा कर चुके हैं। सभी 36 कौमों को क्षेत्र की तरक्की की सोच रखने वाले वैभव पर भरोसा रखकर उन्हें जिताना है।

Advertisement
जनसभाओं में यह हुए शामिल

जननायक अशोक गहलोत की जनसभाओं में कांग्रेसजन बड़ी संख्या में शामिल हुए। इनमें भीनमाल विधायक समरजीत सिंह, रानीवाड़ा विधायक रतन देवासी, सूरतगढ़ विधायक डूंगर राम गेदर, बीडी कल्ला, बद्रीराम जाखड़, धर्मेंद्र राठौड़, राज कुमार गौड़, चेतन डूडी, गुलाब सिंह, ओम सिंह, आरआर तिवारी, रमीला मेघवाल, महेंद्र गहलोत, भंवरलाल मेघवाल सहित कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

विज्ञापन
अशोक गहलोत 24 अप्रैल को जालोर और सिरोही में करेंगे रोड-शो

भीनमाल में रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी पूर्व मुख्यमंत्री को देखने उमड़े और फूलमालाओं से उनका स्वागत किया। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार 24 अप्रैल को कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में जालोर और सिरोही में रोड शो करेंगे। जालोर में सुबह 10 बजे और सिरोही में दोपहर 12 बजे रोड शो किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

जनता से सुझाव एकत्रित कर संकल्प पत्र में करेंगे शामिल – विजया राहटकर

ddtnews

ओडवाडा व पांणवा में विद्युत ट्रांसफार्मर नएं लगाने के लिए एक साल से चक्कर काट रहे हैे, लेंकिन विभाग गंभीर नहीं

ddtnews

नांदिया में सीएलएफ का गठन, महिलाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर

ddtnews

जिला कलक्टर ने जालोर में जनसुनवाई कर समस्याओं का किया निस्तारण

ddtnews

Budget 2023 : जानिए क्या हुआ महंगा और क्या हुआ सस्ता

ddtnews

उपखण्ड स्तर पर नियमित सुनवाई कर राजस्व प्रकरणों का निस्तारण करें- कलक्टर

ddtnews

Leave a Comment