DDT News
जालोरभीनमालराजनीतिलोकसभा चुनाव 2024

भीनमाल में मोदी बोले- राज्य में पांच साल कांग्रेस सरकार नहीं होती तो राजस्थान के हर घर तक पानी पहुंच जाता

  • पीएम ने कांग्रेस सरकार पर पानी घोटाला करने का लगाया आरोप
  • प्रत्याशी लुम्बाराम चौधरी को जीताकर भेजने का किया आग्रह

जालोर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भीनमाल में जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी लुम्बाराम चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने पानी घोटाला किया है। पांच साल राज्य में कांग्रेस सरकार नहीं होती तो हर घर तक नलों में पानी पहुंच जाता।

उन्होंने कहा कि गुजरात में मुख्यमंत्री रहते राजस्थान में नर्मदा का पानी पहुंचाने में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। साथ ही कहा कि लुम्बाराम चौधरी तपस्वी आदमी है, जीवन खपाने वाले व्यक्ति है। अब प्रदेश के सारे प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री के साथ मिलकर पूरे करेंगे। उन्होंने खुद के अंदाज में कहा कि मेरा एक व्यक्तिगत काम करना, यहां सभा में आया हर व्यक्ति घर घर जाकर कहे कि मोदीजी आए थे, राम राम कहा है और 26 अप्रैल को अधिक से अधिक वोट देकर लुम्बाराम जी को संसद में मेरे साथ बैठने के लिए भेजना है।

Advertisement
कांग्रेस के इन हालातों की खुद पार्टी जिम्मेदार

मोदी ने कहा कि 2014 से पहले के हालात अब नहीं चाहिए। उस समय हर कोई कांग्रेस की कमजोर सरकार को धमकाते थे। प्रधानमंत्री को कोई पूछता ही नहीं था। सरकार रिमोट कंट्रोल से चला करती थी। मोदी ने कहा कि जिस पार्टी में कभी 400 सांसद जीतकर आते थे, आज वो 300 सीट पर भी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। उनको उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं।देश को ऐसी कांग्रेस सरकार नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी भी मजबूत भारत बना ही नहीं सकती है।

उन्होंने कहा कि पहले चरण के चुनाव में आधे राजस्थान ने कांग्रेस को बराबर की सजा दे दी है। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत आभ फटे धर उलटे, कटे बखत रा कोर, सिर कटे धड़ तड़फडै, जद छूटे जालोर, दोहे से की।

Advertisement
विज्ञापन
मोदी ने शब्दों में राहुल पर साधा निशाना

मोदी ने कहा कि पूर्व की यूपीए सरकार में कैबिनेट के अध्यादेश को उनकी पार्टी के एक नेता बड़े रौब से फाड़कर फेंक देता है, ऐसी दुर्बलता देश को मजबूत नहीं बना सकती। साथ ही सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के डर से मैदान फांदकर राजस्थान से राज्यसभा में आना मजबूरी हो गई है। साथ ही कहा कि कांग्रेस ने अवसरवादी इंडी गठबंधन किया है, जहां इस लोकसभा चुनाव में 25 फीसदी आपस में एक दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं। ऐसे में चुनाव के बाद लूट के लिए कितने लड़ेंगे कल्पना कीजिए। क्या ऐसे लोगों को इतना बड़ा देश सुपुर्द कर सकते है क्या। मोदी ने कहा कि घर की गाड़ी भी एरे गेरे को नहीं देते, देश कैसे दे सकते हैं।

जिनके घर नहीं बने उनकी गारण्टी ले लो

मोदी ने कहा कि बचपन में मैंने मेरी माता को भुगतता हुआ देखा है, वो मैं मेरे देश की माताओं को भुगतता हुआ नहीं देख सकता। इसलिए आपके बेटे व भाई की तरह दिन रात दौड़ता रहता हूँ। मोदी ने कहा कि सिरोही जालोर में एक लाख गरीबों के आवास बनाए है, जिनके शेष है उनकी गारण्टी दे रहा हूँ। मेरे लिए आप सब मोदी हो। मोदी ने कहा कि हर परिवार में 70 साल से ऊपर के बुजुर्ग है, उन्हें कहना कि दिल्ली में आपका बेटा बैठा है, इनकी बीमारी के लिए पांच लाख तक ख़र्च करूंगा। यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि जालोर में भी मेडिकल जल्द बनकर तैयार हो जाएगी। ये मोदी का मिशन है। मोदी ने कहा कि वन नेशन, वन राशन कार्ड से प्रवासियों को फायदा मिलेगा।

Advertisement
विकसित भारत के साथ विकसित राजस्थान के लिए साथ चाहिए

मोदी ने कहा कि जालोर सिरोही के किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत 800 करोड़ रुपए दिए। अब तक जो किया वो औरों के लिए बहुत है, लेकिन मोदी के लिए केवल ट्रेलर है। आपका सपना मेरा संकल्प है। मोदी ने कहा कि विकसित भारत के साथ साथ विकसित राजस्थान के लिए आपका साथ चाहिए। इसलिए मैं मेरे लिए आपसे वोट मांगने आया हूँ। उन्होंने कहा कि मेरा एक स्वार्थ है कि आप घर घर जाकर कहना कि मोदीजी आए थे और राम राम बोला है।

मुख्यमंत्री बोले- वादों के मुताबिक काम शुरू हो चुका

इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि अपने वादों के मुताबिक भाजपा सरकार ने काम करना शुरू कर दिया। हमारा उद्देश्य सिर्फ जनहित है। इससे पहले मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग, मंत्री ओटाराम देवासी, राज्य सभा सांसद राजेंद्र गहलोत, सांसद देवजी एम पटेल, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, भाजपा महिला प्रदेश अध्यक्ष रक्षा भंडारी, विधायक छगनसिंह राजपुरोहित, समाराम, जीवाराम, जिला प्रमुख जालोर राजेश राणा, सिरोही जिला प्रमुख अर्जुन पुरोहित, पूर्व विधायक जगसीराम, नारायणसिंह देवल, अमृता मेघवाल, शंकरसिंह राजपुरोहित,, महेंद्र बोहरा, जालोर भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव, सिरोही अध्यक्ष सुरेश कोठारी, पूर्व मंत्री धनाराम पुरोहित, पूर्व जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया समेत हजारों की तादाद में लोग उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

दस सालों से जालोर की चार सीटों पर भाजपा काबिज, क्या मजबूत सन्देश दे पाएगी परिवर्तन यात्रा, जानिए जिले की सियासी तस्वीर

ddtnews

भक्तिमय हो गया खासरवी, भजनों पर झूमे श्रोता

ddtnews

जालोर कांग्रेसियों की बैठक, हार को भुलाकर जनसेवा के लिए जुटे रहने का किया आव्हान

ddtnews

राणा महासंघ एकीकृत के जिलाध्यक्ष व खान महामंत्री बने

ddtnews

कब्बड्डी महिला वर्ग में सामतीपुरा टीम ने फाइनल मैच जीत कर जालोर ब्लॉक विजेता बनी

ddtnews

कामधेनु बीमा योजना पर संकट, एनपीए की मांग को लेकर कार्य का बहिष्कार कर रहा पशु चिकित्सक संघ

ddtnews

Leave a Comment