DDT News
जालोरशिक्षा

शिक्षक पर कर्तव्य एवं दायित्व का निर्वहन कर भारत को परम वैभवशाली बनाने की जिम्मेदारी – घनश्याम

  • नववर्ष पर शिक्षक संघ राष्ट्रीय द्वारा पंचाग विमोचन एवं संगोष्ठी सम्पन्न

जालोर. शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेश संगठन मंत्री एवं एबीआरएसएम के राजस्थान के क्षेत्रीय संगठन मंत्री घनश्याम ने कहा कि शिक्षकों पर अपने कर्तव्य एवं दायित्व का निर्वहन करते हुए भारत को परम वैभवशाली बनाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है अतः शिक्षक बालकों में राष्ट्रवाद की भावना के संप्रेषण के साथ देश एवं समाज के लिए जिम्मेदार नागरिक तैयार करें।

विज्ञापन

 

Advertisement

उन्होने उक्त विचार नववर्ष की पूर्व संध्या पर शिक्षक संघ राष्ट्रीय द्वारा आदर्श विद्या मंदिर जालोर में आयोजित पंचाग विमोचन एवं संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में जालोर एवं सांचौर के शिक्षकों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने अपने उद्बोधन में भारत के प्राचीन गौरवशाली इतिहास एवं संस्कृति से प्रेरणा लेकर बालकों में चरित्र निर्माण, मानव एवं नैतिक मूल्यों सहित सर्वांगीण विकास करने की बात कही।

कार्यक्रम में राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेश अध्यक्ष रमेशचंद्र पुष्करणा ने अपने उद्बोधन में राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय द्वारा प्रांतीय स्तर पर विभिन्न शैक्षिक समस्याओं के निराकरण के लिए संगठन द्वारा किये गये प्रयासों के संबध में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि सभी संवर्गो की वेतन विसंगति निवारण, डीपीसी करने, गैर शैक्षणिक कार्यो से शिक्षकों को मुक्त करने सहित विभिन्न समस्यओं के निराकरण के लिए कृत संकल्पित है। पुष्करणा ने अपने उद्बोधन में वैदिक एवं सनातन संस्कृति को जीवन में आत्मसात करने की बात कही।

Advertisement
विज्ञापन

कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथियों ने सरस्वती एवं भारतमाता की तस्वीर पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जवलन कर समारोह का विधिवत आगाज किया। विभाग संगठन मंत्री मुकेश जोशी ने नवसंवत्सर मनाये जाने के संबध में विस्तृत जानकारी दी। संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष शैतान सिंह राठौड़ ने शिक्षकों को संगठन हित में सदैव तैयार रहने की बात कही। वहीं शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिलाध्यक्ष शैतान सिंह राजपुरोहित ने कार्यक्रम परिचय एवं स्वागत भाषण में जिले के शिक्षकों की समस्यां एवं नववर्ष, समरसता दिवस एवं मत परिष्कार बैठकों के संबध में जानकारी देते हुए वृत्त प्रस्तुत किया।

अतिथियां ने चेत्र शुक्ल प्रतिपदा 2081 के नववर्ष के पंचाग का भी विमोचन किया। समारोह के दौरान पंचाग प्रकाशन के भामशाह शिक्षकों एवं निर्माण समिति का अतिथियों ने दुपट्टा पहनाकर अभिनंदन किया वहीं सेवानिवृत शिक्षकों का भी बहुमान किया गया।
कार्यक्रम का संचालन अंबिका प्रसाद तिवारी ने किया वही जालोर ब्लॉक अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बोहरा ने आभार ज्ञापित किया।

Advertisement

इस अवसर पर प्रदेश शैक्षिक प्रकोष्ठ के गुलाब भाटी, जिलामंत्री हीरसिंह राठौड़, सांचौर जिला अध्यक्ष हरी किशन चौधरी, जिला मंत्री धर्मदान चारण, जिला संगठन मंत्री दीपसिंह देवल, संरक्षक मदन सिंह राठौड़ एंव नारायण सिंह राठौड , जिला महिला मंत्री रेखा राठौड सहित जालोर एवं सांचौर जिले की दस उपशाखाओें के कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

नर्मदा नहर में पांच बच्चों समेत दम्पति के कूदने की सूचना, एक बालक का शव मिला

ddtnews

बागी बसपा उम्मीदवार लालसिंह को घेरने की नई रणनीति में जुटी कांग्रेस, गहलोत ने किया गम्भीर मंथन

ddtnews

पैसों के पॉवर से संसद पहुंचने की फिराक में प्रेमसिंह !

ddtnews

एक बार फिर भरोसेमंद साबित हुआ भीनमाल का चौधरी भूपेंद्र हॉस्पिटल, पहली बार में ही महिला को तीन संतान, जच्चा-बच्चा सभी स्वस्थ

ddtnews

डरावनी तस्वीर : पेट चीरने में प्राइवेट अस्पताल भारी, भीनमाल में आठवीं तो सांचौर में प्रसव कराने वाली हर छठी महिला का कर देते है ऑपरेशन

ddtnews

थांवला व छिपरवाड़ा में कांग्रेसियों ने किया सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार

ddtnews

Leave a Comment