DDT News
जालोरराजनीतिलोकसभा चुनाव 2024

हमारी भाषा में इस दबाव को बिकना कहते हैं- बसपा महासचिव गौड़, कांग्रेस ने मेरी बातें मान ली है, अब पार्टी को जिताउंगा- लालसिंह

  • बसपा प्रत्याशी लालसिंह ने नामांकन वापस लिया, अब 12 प्रत्याशियों के बीच होगा मुकाबला

जालोर. जालोर संसदीय सीट पर बहुजन समाज पार्टी से प्रत्याशी लालसिंह ने सोमवार को नाम वापसी के अंतिम दिन अपना नामांकन वापस ले लिया है। इससे अब इस सीट पर भाजपा व कांग्रेस सीट पर सीधी टक्कर मानी जा रही है। लालसिंह ने आवेदन वापस लेने के बाद कहा कि पार्टी ने उनकी बातें मान ली है। अब पार्टी को जिताएंगे। लालसिंह को बिठाने के लिए प्रयास किये जा रहे थे, लेकिन रविवार रात को आखिरकार कांग्रेस समझाइश करने में सफल हुई।

बसपा के प्रदेश महासचिव व उदयपुर जोनल प्रभारी हरिश्चंद्रसिंह गौड़ ने भी लालसिंह खूब मान मनोव्वल की, उन्होंने लालसिंह को रोकने के लिए कमर पकड़ ली, लेकिन लालसिंह रुके नहीं और आवेदन वापस ले लिया

सोमवार को कांग्रेस नेता धर्मेंद्रसिंह राठौड़ के साथ लालसिंह कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपना नामांकन वापस ले लिया। इस दौरान बसपा के प्रदेश महासचिव व उदयपुर जोनल प्रभारी हरिश्चंद्रसिंह गौड़ ने भी लालसिंह खूब मान मनोव्वल की, उन्होंने लालसिंह को रोकने के लिए कमर पकड़ ली, लेकिन लालसिंह रुके नहीं और आवेदन वापस ले लिया।

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत के पुत्र वैभव है कांग्रेस से प्रत्याशी

लालसिंह वर्ष 2017 में कांग्रेस से जुड़े। उसके बाद इन्होंने विधानसभा व लोकसभा में दावेदारी की, लेकिन टिकट नहीं मिली। इस बार लोकसभा चुनाव घोषणा से पहले लालसिंह ने वराडा में एक आयोजन कर वैभव का विरोध जताया था और कहा था कि बाहरी आया तो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। उनके इस कथन को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी हल्के में ले लिया था। उसके बाद लालसिंह की गहलोत से मुलाकात हुई तब भी ज्यादा रेस्पॉन्स नहीं मिला था।

जालोर संसदीय सीट पर बहुजन समाज पार्टी से प्रत्याशी लालसिंह ने सोमवार को नाम वापसी के अंतिम दिन अपना नामांकन वापस ले लिया है

गहलोत का अंदाजा था कि लालसिंह के निर्दलीय चुनाव लड़ने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है, इस लिहाज से इसे गम्भीरता से नहीं लिया था, लेकिन लालसिंह ने भी चतुराई से काम करते हुए बसपा से टिकट ले ली और बसपा के सिम्बल पर नामांकन कर दिया। साथ ही मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की मंशा से नामांकन सभा में सियासी ताकत भी जाहिर करवा दी। इसे देख गहलोत की सांसें भी फूलने लग गई। गहलोत गुट ने घेराबंदी कर इन्हें बिठाने की जुगत शुरू कर दी। अंततः लालसिंह को बिठाने में कामयाब हुए। जिस कारण सोमवार को नामांकन वापस ले लिया।

Advertisement
विज्ञापन

इनका कहना है…

कांग्रेस मेरा परिवार था, मैं कांग्रेस के साथ था। कांग्रेस कुछ मेरी बातें मान नहीं रही थी। अब बातें मान ली है। पार्टी के साथ हूं और जिताउंगा।

– लालसिंह, (बसपा प्रत्याशी का नाम वापस लेने के बाद)

Advertisement

ये स्वयं हमारे पास विधायक मनोज न्यांगली को लेकर आये थे। बहिन मायावती जी ने इन पर भरोसा जताकर इन्हें टिकट दिया था, लेकिन इन्होंने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ धोखा दिया है। कुदरत इसका बदला लेगी। ये जब भी चुनाव लड़ेंगे, हम इन्हें जीतने नहीं देंगे। पता नहीं इन पर क्या दबाव था, लेकिन कुलमिलाकर इस दबाव को बिकना कहते हैं।

– हरिश्चंद्रसिंह गौड़, प्रदेश महासचिव बसपा

Advertisement

नाम वापसी के अंतिम दिवस जालोर संसदीय क्षेत्र में 10 अभ्यर्थियों ने नामांकन लिए वापस, 12 मैदान में

लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान नाम निर्देशन वापसी प्रक्रिया के तहत अंतिम दिवस सोमवार को रिटर्निंग अधिकारी पूजा पार्थ के समक्ष उपस्थित होकर 10 अभ्यर्थियों ने अपने नामांकन पत्र वापस लिए जिसके उपरांत चुनाव मैदान में 12 अभ्यर्थी शेष रहे। जालोर संसदीय क्षेत्र (18) की रिटर्निंग अधिकारी पूजा पार्थ ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत नामांकन वापसी प्रक्रिया के अंतिम दिवस जालोर संसदीय क्षेत्र में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार लालसिंह व हिन्दुस्तान जनता पार्टी के उम्मीदवार छगनाराम ने अपने नामांकन पत्र वापस लिए। इसी प्रकार निर्दलीय उम्मीदवार कुपाराम, मोहनलाल, गोविन्दराम, रामलाल देवासी, पारसमल राणा, लालाराम, अर्जुन मेघवाल व महेन्द्र के. चौधरी ने अपने नाम निर्देशन पत्र वापस लिए।

Advertisement

Related posts

राजदरबार में भगवान का च्यवनकल्याणक महोत्सव का मंचन

ddtnews

ईमानदारी से पढ़ाई करें सफलता आपके कदम चूमेगी-न्यायाधीश मीणा

ddtnews

आहोर ब्लॉक काँग्रेस की बैठक में मिशन 2023 सफल बनाने का किया आव्हान

ddtnews

सच्चे राष्ट्र भक्त थे वीर दुर्गादास – राठौड़

ddtnews

रियल स्टेट ब्रोकर एसोसिएशन ने सौपा ज्ञापन

ddtnews

जालोर में तीन दिन रहेगा तीन दिग्गजों का दौरा

ddtnews

Leave a Comment