DDT News
जालोरराजनीतिलोकसभा चुनाव 2024शिक्षा

रंगों के त्योहार होली के माध्यम से दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

  • मतदान की शपथ दिलाकर 26 अप्रेल मतदान दिवस पर शत-प्रतिशत के लिए किया गया जागरूक

जालोर . जिले में लोकसभा आम चुनाव-2024 के मद्देनजर स्वीप गतिविधियों के तहत रंगों के त्योहार होली के माध्यम से मतदाताओं को 26 अप्रेल को मतदान दिवस पर शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया गया।

रविवार को होली के त्योहार पर जिलेभर में विभिन्न स्थानों पर मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई गई तथा जिला मुख्यालय पर होली चौक जालोर में उपस्थित लोगों को मतदान की शपथ दिलाकर 26 अप्रेल को मतदान दिवस पर शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया गया।

Advertisement
विज्ञापन

इस दौरान नायब तहसीलदार गेनाराम भुंगरिया, ऑफिस कानूनगो पुखसिंह भाटी, पटवारी संजय कुमार मीणा व वरूण शर्मा, अर्जुन विराश, श्रवण कुमार, जितेन्द्र दवे सहित बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित रहे।

ढूंढोत्सव कार्यक्रम में पीले चावल बांटकर 26 अप्रेल मतदान दिवस पर शत-प्रतिशत के लिए किया जागरूक

भीनमाल पंचायत समिति की कोटकास्तां ग्राम पंचायत में होली के त्योहार पर ढूंढोत्सव कार्यक्रम में वार्ड पंचों द्वारा लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत लोगां को पीले चावल बांटकर वोट के महापर्व 26 अप्रेल, मतदान दिवस पर शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया गया।

Advertisement
विज्ञापन
गैर नृत्य के आयोजन के साथ ही पीले चावल बांटकर लोगों को किया मतदान के लिए प्रेरित

लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत 26 अप्रेल को होने वाले मतदान के लिए जिलेभर में गैर नृत्य के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करते हुए पीले चावल बांटकर सभी मतदाताआें को शत-प्रतिशत मतदान करने का आह्वान किया गया।

नारा लेखन के माध्यम से समझाया लोकतंत्र में वोट का महत्व

जिलेभर में मंगलवार को स्वीप गतिविधियों के तहत लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए नारा लेखन के माध्यम से लोकतंत्र में वोट का महत्व बताते हुए मतदान करने का संदेश दिया गया।

Advertisement

स्वीप गतिविधि के तहत मंगलवार को जालोर जिले में विद्यालय व महाविद्यालय स्तर पर तख्तियों व दीवारों पर नारा लेखन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया। जिसमें विद्यालयों व महाविद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों ने तख्तियों पर ‘मुझको है पूरा ध्यान, मेरा वोट है मूल्यवान’ ‘लालच में नहीं आना है, वोट डालने जाना है’ ‘चारों ओर मच गया शोर, युवा चला बूथ की ओर’ ‘एक दो तीन चार, वोट देने को हम है तैयार’ ‘लोकतंत्र का बढ़ेगा मान, हर मतदाता करेगा मतदान’ ‘वोट है हमारा अधिकार, वोट से बनती सरकार’ ‘नहीं लेना है मोल, वोट है अनमोल’ ‘मुझको है पूरा ध्यान, मेरा वोट मूल्यावान’, ‘जागरूक मतदाता, सबको बूथ पर लाता’ ‘मत बेकार मत कर, मतदान जरूर कर’ ‘ जाति-पाति को छोड़ दो, ईमानदार को वोट दो’ व ‘लोकतंत्र करें पुकार, वोट डालकर चुनो सरकार’ इत्यादि नारों के माध्यम से मतदाताओ को जागरूक करने के साथ-साथ लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभाने का संदेश दिया।

विज्ञापन

इसी प्रकार जिले में 26 अप्रेल को होने वाले मतदान में सहभागिता को लेकर जन जागरूकता के साथ-साथ दीवारों पर नारा लेखन के माध्यम से भी संदेश दिया जा रहा है जिसके तहत ‘घर पर अलख जगाना है, सबको वोट डालने जाना है’ ‘जागो-जागो हे मतदाता तुम भरत के भाग्य विधाता’ ‘छोड़ो अपने सारे काम, पहले चलो करें मतदान’, उम्र 18 पूरी है मत देना जरूरी है’ ‘कोई मतदाता नहीं छूटे’ तथा ‘मतदान अवश्य करें’ के नारे ग्राम पंचायतों के चौराहों पर लेखन कर जन जागरूकता का संदेश दिया गया।

Advertisement

Related posts

पुरबिया प्रजापति समाज की 61 प्रतिभाओं का किया सम्मान

ddtnews

केन्द्र सरकार की पीएम सूर्यघर योजना से लोगों को बिजली के बिलों में मिलेगी राहत

ddtnews

जालोर नागरिक बैंक की उम्मेदाबाद शाखा नवीन भवन में स्थानान्तरित एवं एटीएम का शुभारम्भ

ddtnews

जालोर : पीजी कॉलेज में एबीवीपी के भाटी व महिला कॉलेज में चौधरी ने बाजी मारी

ddtnews

मुख्यमंत्री गहलोत बोले – भीनमाल से वनवास खत्म कर दो, मेरी सरकार बन जाएगी

ddtnews

जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पाराशर ने किया शिलान्यास व लोकार्पण

ddtnews

Leave a Comment