DDT News
जालोर

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करें-जिला निर्वाचन अधिकारी

  •  राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आदर्श आचार संहिता की पालना के संबंध में बैठक संपन्न

जालोर । जिला निर्वाचन अधिकारी पूजा पार्थ की अध्यक्षता में रविवार को कलेक्टर कक्ष में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आदर्श आचार संहिता की पालना के संबंध में बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी पूजा पार्थ ने विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पालना में आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग ने व्यापक सहभागिता व पारदर्शिता लाने के लिए आईटी एप्लीकेशन उपयोग बढ़ाया है।

Advertisement
विज्ञापन

बैठक में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को चुनाव कार्यक्रम, होम वोटिंग, आदर्श आचार संहिता की पालना एवं जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता सहित निर्वाचन से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।

होम वोटिंग व्यवस्था के प्रभारी मोहनलाल परिहार ने जिले में 85 वर्ष से अधिक आयु तथा 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले मतदाताओं के लिए होम वोटिंग का प्रथम चरण 14 से 21 अप्रेल व द्वितीय चरण 22 व 23 अप्रेल को आयोजित किया जायेगा। जिसके लिए बीएलओ द्वारा सर्वे किया गया है।

Advertisement

बैठक में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा सवाल-जवाब के माध्यम से शंकाओं का समाधान किया गया साथ ही जिले में प्रवासी मतदाताओं के शत-प्रतिशत मतदान करवाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को लोकसभा आम चुनाव के संबंध में दिशा-निर्देश पुस्तिका भी प्रदान की गई।

विज्ञापन

इस अवसर पर चुनाव शाखा के नायब तहसीलदार राजेश व्यास, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के रूप में भाजपा से सुरेश सोलंकी व केशव व्यास, आईएनसी से सुरेश कुमार, बंशीलाल सोलंकी व ईश्वरसिंह बालावत एवं बसपा से पी.के.बौद्ध उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

साधु-संतों के सानिध्य में हुआ श्री विश्वकर्मा प्रीमियर लीग का आगाज

ddtnews

जनता क्लिनिक के माध्यम से मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं- पुखराज पाराशर

ddtnews

आहोर से इतनी पैरवी के बाद भी पाराशर के विरुद्ध असंतोष कांग्रेस के लिए बना चिंताजनक

ddtnews

बीस सूत्रीय कार्यक्रम की जिला स्तरीय समिति गठित

ddtnews

नदियों के बबूल नरेगा में कटवाते तो रास्तों के हालात कुछ ज्यादा न बिगड़ते

ddtnews

Rajasthan Weather : अप्रैल से फिर बदलेगा मौसम, दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, बारिश के संकेत, तापमान में परिवर्तन, पढ़े IMD पूर्वानुमान

ddtnews

Leave a Comment