DDT News
अपराधजालोरबागरा

बागरा पुलिस ने नकली नोट बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया, आरोपी 27 हजार 500 रुपये बाजार में चला चुके

  • 20 हजार 500 रूपये की नकली मुद्रा बरामद

जालोर. जालोर जिले की बागरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नकली नोट रखने के आरोप में दो जनों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही 20 हजार 500 रुपये की नकली मुद्रा बरामद की गई है।

जालोर पुलिस अधीक्षक ज्ञानचन्द्र यादव ने बताया कि बागरा थाना हल्का में नकली मुद्रा होने की सूचना पर बागरा थानाधिकारी जीतसिंह मय टीम द्वारा 16 मार्च 2024 को नाकाबन्दी की गई। इस दौरान बाकरा गांव के पास दो व्यक्ति एक मोटरसाईकिल पर संदिग्ध अवस्था में मिले। जिनकी पहचान सिणधरी निवासी सरूपाराम पुत्र चौखाराम जाट व निम्बली निवासी खेताराम पुत्र सवाईराम जाट के रूप में हुई। उक्त दोनो की तलाशी ली गई तो जिनके पास 500-500 के कुल 41 नकली नोट कुल रकम 20,500/- नकली मुद्रा होना पाई गई। जिस पर उक्त दोनों को गिरफ्तार कर नकली मुद्रा व मोटरसाईकिल बरामद की गई।

Advertisement
तस्दीक पर और हुई बरामदगी

दोनों से पूछताछ करने पर नकली मुद्रा राउराम जाट निवासी एड सिणधरी से प्राप्त करना बताया। जिस पर पुलिस अधीक्षक बालोतरा को हालात अवगत करवाने पर उनके द्वारा गठित टीम द्वारा राउराम को दस्तयाब कर उसके कब्जे से कुल 104 नकली 500-500 रूपाये के नोट कुल रकम 52 हजार रुपये- नकली मुद्रा बरामद की जाकर पुलिस थाना सिणधरी जिला बालोतरा में प्रकरण दर्ज किया गया। आरोपियों के विरुद्ध जिला जालौर का नोडल पुलिस थाना भीनमाल में प्रकरण संख्या 124/2024 धारा 489ए, 489बी, 489सी, 489ई भादस में दर्ज करवाकर अनुसंधान शुरू किया है।

विज्ञापन

जिला पुलिस की विशेष अपील जिला पुलिस अधीक्षक जालोर द्वारा आमजन से अपील है कि उक्त गिरफ्तारशुदा आरोपियों सरूपाराम व खेताराम द्वारा कुल 48,000/- रूपये नकली मुद्रा प्राप्त की थी, जो बरामद नकली मुद्रा के अलावा आरोपियों ने नकली नोटो को अलग-अलग दुकानों व लोगों को प्रचलन में दे दिये थे, यदि किसी आमजन के पास इस प्रकार का 500/- का कोई नकली नोट प्राप्त होता है, जिसमें कागज हल्का हो या उसमें सिक्योरिटी थ्रेड, वाटरमार्क नहीं हो या देखने में नकली लगता हो तो उसे चैक करे व अविलम्ब जिला पुलिस जालौर को सूचित करावे ताकि नकली मुद्रा बाजार में चलन से पूर्णतया रोकी जा सके।

Advertisement
विज्ञापन

Related posts

समदड़ी- जालोर-भीलड़ी रेल मार्ग के 11 रेलवे ओवरब्रिज व अंडरपास का प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल लोकार्पण

ddtnews

नर्मदा नहर परियोजना के तहत रबी सीजन 2022-23 में जल वितरण के लिए नहरों के संचालन की समय अवधि का निर्धारण

ddtnews

एथलेटिक्स 14 वर्षीय छात्रा वर्ग में देलदरी ने जीती चैम्पियनशिप , बेस्ट एथलीट रही सिमरन कंवर

ddtnews

 प्रधानमंत्री जालोर को 26 को देंगे अनेक रेल परियोजनाओं की सौगात

ddtnews

सामाजिक सरोकार की अभिनव पहल है ’’वस्त्र अर्पित’’ अभियान 👕 – जिला न्यायाधीश

ddtnews

ओड़वाड़ा में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, हालात जानने पहुँचे सरकार के दो मंत्री, कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने अनु को कन्यादान में एक लाख रुपए की घोषणा की

ddtnews

Leave a Comment