DDT News
जालोर

लोक अदालत में राजीनामा की भावना से निपटाए प्रकरण, आकोली के शैतानसिंह को पौने तीन लाख की मिली राहत

  • जिले भर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, प्री लिटिगेशन के प्रकरणों में पक्षकारान को मिली भारी छूट

जालोर. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में शनिवार को जिले के न्यायालयों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया, इस दौरान पक्षकारान की आपसी सहमति से प्रकरणों में राजीनामा किया गया। आयोजित लोक अदालत में एक दिन में हजारों प्रकरणों का निस्तारण किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश विरेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि लोक अदालत को लेकर 9 बैंचों का गठन किया गया। लोक अदालत को लेकर जिले भर के न्यायालयों में पक्षकारों की भीड़ देखी गई। न्यायालयों में सुबह से ही पक्षकारों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था जो दोपहर होते होते भारी भीड़ जमा हो गई। जिला मुख्यालय पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में विभिन्न बैंकों, विद्युत निगम एवं जलदाय विभाग के प्री लिटिगेशन के प्रकरणों के निस्तारण हेतु लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। यहां पर बैंकों की ओर से बकाया राशि में छूट देने से लोगों को काफी फायदा हुआ, बकाया राशि रोकड़ जमा करवाने पर बैंकों की ओर से छूट देने पर लोगों ने खूब दुआए भी दी।

इनको मिला फायदा

राष्ट्रीय लोक अदालत में प्री लिटिगेशन के प्रकरणों में पक्षकरान को बैंकों के ऋण वसूली एवं विभागों के बकाया बिलों के प्रकरणों में भारी छूट मिलीे तो पक्षकार काफी खुश दिखे। इस दौरान विद्युत निगम के बकाया बिलों में चांदराई निवासी अनिल कुमार के 56,542 रूपये का बिल बकाया था जिस पर लोक अदालत में 10 हजार रूपये में समझौता हुआ।

Advertisement
विज्ञापन

इसी प्रकार छिपरवाडा निवासी सांवलाराम के कुल 20,294 रूपये बकाया था जिस पर 7,500 रूपये में समझौता किया गया। इसी प्रकार जीवाणा निवासी मीठालाल के 55 हजार 633 रूपये बकाया थे जिस पर 20 हजार रूपये में समझौता हुआ। इसी प्रकार एसबीआई बागरा में आकोली निवासी शैतानसिंह के 4 लाख 70 हजार रूपये बकाया थे जिस पर लोक अदालत में दोनों पक्षों के बीच की गई समझाइश के बाद 2 लाख रूपये में समझौता हुआ।

Advertisement

Related posts

जालोर महात्मा गांधी स्कूल के प्रिंसिपल ठाकुर समेत 77 व्यक्ति होंगे सम्मानित

ddtnews

जालोर हैंडबॉल संघ के अभिमन्युसिंह राठौड़ बने अध्यक्ष व मंडलावत सचिव निर्वाचित

ddtnews

बागरा : वार्षिकोत्सव में छात्रों ने प्रस्तुत किए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

ddtnews

दीपदान : 5100 दीपकों की रोशनी से जगमगाया जालोर सुन्देलाव तालाब

ddtnews

बालिका दिव्यांशी की ईमानदार लकड़हारा कहानी सुनकर जालोर कलेक्टर बोले- वाह बेटा वाह

ddtnews

सोशल मीडिया पर प्रसारित सूचना पर त्वरित कार्यवाही कर हटाया गया अतिक्रमण

ddtnews

Leave a Comment