DDT News
जालोरराजनीति

एसबीआई परिसर के सामने कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

जालोर. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी जालोर की ओर से जिला मुख्यालय पर एसबीआई परिसर के सामने जिलाध्यक्ष भंवरलाल मेघवाल के नेतृत्व में शुक्रवार सुबह 11 बजे प्रदर्शन किया जाएगा।

जिला प्रवक्ता योगेंद्र सिंह कुम्पावत ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय ने हाल ही में भाजपा की चुनावी बांड योजना को असंवैधानिक मानते हुए उस पर रोक लगा दी है। अदालत ने राजनीतिक दलों को इस योजना के तहत प्राप्त दान का खुलासा करने का निर्देश दिया, साथ ही भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को चुनावी चंदे की पूरी जानकारी 6 मार्च, 2024 से पहले सार्वजनिक करने और चुनाव आयोग को सौंपने का भी निर्देश दिया गया है। इस फैसले का देशभर में काले धन के खिलाफ निर्णायक कदम के तौर पर व्यापक स्वागत किया गया।

Advertisement

चुनावी बांड योजना की प्राथमिक लाभार्थी होने के नाते सत्तारूढ़ भाजपा को उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद असुविधा का सामना करना पड़ा। 2017 में एचटीई योजना की शुरुआत के बाद से राजनीतिक दलों को सामूहिक रूप से 212,000 करोड़ से अधिक प्राप्त हुए, अकेले भाजपा को 86,566.11 करोड़ प्राप्त हुए, जो कि सभी चुनावी बांड का 55% है।

विज्ञापन

स्पष्ट रूप से भाजपा दानदाताओं के बारे में जानकारी सार्वजनिक होने के बाद चुनिंदा कॉरपोरेट्स के साथ अपने संबंधों के उजागर होने के संभावित जोखिम को लेकर चिंतित है। मोदी सरकार ने भारतीय स्टेट बैंक पर यह जानकारी साझा न करने का दबाव बनाया है। कल, एसबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक आवेदन दायर किया, जिसमें विवरण साझा करने के लिए 30 जून, 2024 तक अवधी विस्तार की मांग की गई।

Advertisement

कुम्पावत ने बताया कि कार्यक्रम में विधायकगण, विधानसभा चुनाव 2023 कांग्रेस प्रत्याशीगण,पूर्व अध्यक्ष/ सदस्य बोर्ड एवम निगम,प्रदेश एवम जिले के पदाधिकारिगण,पूर्व विधायकगण,पीसीसी सदस्यगण,वरिष्ठ कांग्रेसजन,ब्लॉक एवम नगराध्यक्ष, मंडल अध्यक्षगण,पूर्व जिलाध्यक्ष,पूर्व जिला प्रमुख, प्रधान,नगरपालिका अध्यक्षगण,पूर्व प्रधान,पूर्व पालिका अध्यक्ष,जिला परिषद एवम पंचायत समिति सदस्यगण,नगर परिषद एवम पालिका नेताप्रतिपक्ष, पार्षदगण, अग्रिम संगठन एवम प्रकोष्ठ विभाग जिलाध्यक्षगणों सहित तमाम कांग्रेसजन मौजूद रहेंगे।

Advertisement

Related posts

सड़क दुर्घटना में भवरानी सरपंच पीराराम देवासी की मौत

ddtnews

पर्यटन और आतिथ्य प्रबंधन के अध्ययन में संभावनाओं पर की चर्चा, स्विस एजुकेशन ग्रुप के कार्यकारी निदेशक मिले पर्यटन मंत्री से

ddtnews

चूरा में 66 वीं जिला स्तरीय 17 व 19 वर्ष स्कूली फुटबॉल प्रतियोगिता 6 से

ddtnews

एक एक पशु बेचकर धन इकट्ठा किया, झोपड़े में लगी आग ने 8 लाख नकदी व 15 तोला सोने के आभूषण जलाकर कर दिए खाक

ddtnews

भीनमाल के नीलकंठ महादेव मंदिर में मुझे भगवान श्रीराम के प्राचीन मंदिर का रूप दिखा – योगी आदित्यनाथ

ddtnews

खड़गे के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से राजस्थान भाजपा में बढ़ी खलबली, अब दलित बाहुल्य क्षेत्रों में घर-घर चलाएंगे अभियान

ddtnews

Leave a Comment