DDT News
जालोरराजनीतिलोकसभा चुनाव 2024

वैभव के मैदान में उतरने से पहले ही अविनाश बने बेरिकेड्स, मंत्री गहलोत ने पांच साल के लिए माली समाज के सम्मान व स्वाभिमान की ली गारंटी

  • जालोर में माली समाज के जनप्रतिनिधियों का सम्मान समारोह आयोजित

दिलीप डूडी, जालोर. लोकसभा चुनाव में जालोर सीट पर अभी कांग्रेस की ओर से वैभव गहलोत को उतारने की केवल मशक्कतभर की जा रही है, लेकिन भाजपा ने पहले से ही बेरिकेड्स लगाने शुरू कर दिए है। जाति के आधार पर वोट डिवाइड होने से बचाने की हरसंभव कोशिश की जा रही है। इसके परिणाम स्वरूप मंगलवार को एक कार्यक्रम का आयोजन भी हुआ।

हालांकि यह कार्यक्रम औपचारिक रूप से तो माली समाज के जनप्रतिनिधियों के सम्मान को लेकर आयोजित किया गया था, लेकिन इसे राजनीतिक नजरिए से देखा जाए तो एक प्रकार से वोटबैंक में सेंधमारी से बचाव का तरीका भी कहा जा सकता है। जिला मुख्यालय स्थित गणेश गार्डन में आयोजित इस कार्यक्रम में राज्य सरकार के समाज कल्याण मंत्री अविनाश गहलोत, मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग व राज्यसभा सांसद राजेंन्द्र गहलोत उपस्थित हुए। सामाजिक कार्यक्रम में वक्ताओं ने समाज विकास की बात के साथ-साथ आगामी लोकसभा में साथ देने की भी बात कही। आपको बता दें कि इस बार जालोर लोकसभा सीट पर भाजपा ने लुम्बाराम चौधरी को प्रत्याशी घोषित कर दिया है, लेकिन कांग्रेस असमंजस में है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालोर सीट पर उतारने की फिराक में है, लेकिन भाजपा ने पहले से ही इस प्रकार के बेरिकेड्स लगाने शुरू कर दिए है और जिस प्रकार से मंत्री अविनाश गहलोत ने सम्मान की गारंटी लेनी शुरू की है, उससे वैभव गहलोत की मुश्किलें बढ़ सकती है।

Advertisement
मंत्री बोले- मैं जो भी हूं समाज की बदौलत हूं

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने कहा कि मैं आज जो भी हूँ वो समाज की वजह से ही हूं, समाज ही मेरी असली ताकत है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से मोदीजी गारंटी लेते है, उसी प्रकार मैं गारंटी लेता हूँ कि आने वाले पांच सालों में माली समाज के सम्मान व स्वाभिमान में कभी कोई कमी नहीं आने दूंगा। मंत्री गहलोत ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में जाति, पंथ, भेदभाव भूलते हुए हमें राष्ट्रवाद को जिताना है, मोदीजी के हाथ मजबूत करने है। मोदीजी के धर्म को मजबूत करना है, वो धर्म जो बिना किसी भेदभाव के विकास की बात करता है। उन्होंने भरोसा जताया कि भले कोई उम्मीदवार आए, जालोर सीट भाजपा पहले से ज्यादा मतों से जीतेगी।

विज्ञापन
गहलोत बोले-पिछड़ों को एक झंडे के नीचे आना होगा

राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत बोले माली समाज को सभी अन्य छोटे पिछड़े समाजों को संत लिखमीदास के झंडे के नीचे एक करना होगा। तभी पिछड़ा समाज विकास कर पायेगा। उन्होंने कहा कि समाज में कुरीतियों को रोकना पड़ेगा, दिखावा कम करना होगा। तभी समाज विकास की राह पर चलेगा।

Advertisement
गर्ग बोले-जालोर ओवरब्रिज का नाम पद्मनाभ करेंगे

जालोर विधायक व राजस्थान विधानसभा में मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि मेरी राजनीतिक जीवन के सफर में जालोर के माली समाज का अहम योगदान है, कहीं कोई गलती हुई तो उसका परिणाम भी मुझे भुगतना पड़ा। एक समय था जब ग्रामीण इलाकों में लच्छीराम माली व गेनाराम जैसे नेता कांग्रेस में थे, लेकिन उसके बाद धीरे धीरे ग्रामीण इलाके से भी माली समाज का सहयोग मुझे मिलने लगा। गर्ग ने कहा कि पोलजी माली के नाम से शहर में एक सड़क का नाम किया जाएगा, समाजबंधु वो सड़क चिन्हित करके हमें बता दें। इसी प्रकार मालियों के कुओं तक आवागमन को आसान करने के लिए गिटको के पास की सड़क जल्द बनाई जाएगी, कोई ताकत इसे नहीं रोक पाएगी। साथ ही बताया कि लेटा ओवरब्रिज का नामकरण जालोर के इतिहास पर काव्य करने वाले महाकवि पद्मनाभ के नाम करने का प्रस्ताव भेजा है। गर्ग ने भरोसा दिलाया कि सायला में गृह मंत्री अमित शाह जो वादा करके गए वो हम पूरा जरूर करेंगे, गर्ग ने दावा किया कि ऐसा वक्त भी देखने को मिलेगा कि जवाई बांध भरने से पहले गेट खोल दिये जायेंगे और नदी में पानी चलेगा, हम जवाई पर हमारा हक तय करेंगे और नदी को पुनर्जीवित करेंगे।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण जितेंद्र जालोरी ने दिया, जबकि छगनाराम सुंदेशा ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन सी.ए. नितिन सोलंकी ने किया। कार्यक्रम में जालोर जिला प्रमुख राजेश राणा, प्रधान नारायणसिंह राजपुरोहित, जालोर उपखण्ड अधिकारी प्रमोद सीरवी, सिरोही माली समाज अध्यक्ष चेताराम माली, पूर्व अध्यक्ष पन्नालाल सोलंकी, सांवलाराम सांखला, मीठालाल सांखला, जुठाराम सोलंकी, माली समाज अध्यक्ष जेठाराम गहलोत, तेजाराम सोलंकी,राजकुमार, महेंद्र गहलोत, अम्बालाल परिहार, मिश्रीमल परिहार, जयंतीलाल , रामलाल परिहार, नाथू सोलंकी, मीडिया प्रभारी हुक्मीचंद सोलंकी, दिनेश महावर, सुरेश सुंदेशा, रवि सोलंकी, अनिल गहलोत, जबराराम , चंद्रकांत सुंदेशा, नरेंद्र परमार, वचनाराम, मकनाराम, लच्छाराम, नेनाराम सहित बड़ी संख्या में समाजसेवी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

गाँधी के आदर्शों पर चलने का आव्हान

ddtnews

नामांकन में ताकत दिखाने के प्रयास में बसपा के लालसिंह, सभा पर टिकी है पूर्व मुख्यमंत्री की निगाहें

ddtnews

विप्र महाकुंभ में ब्राह्मणों ने ईडब्ल्यूएस में 15 प्रतिशत आरक्षण और लोकसभा सीट पर जताया हक

ddtnews

लड़कियों को बातों में उलझाता था मोबाइल दुकान संचालक, युवकों ने मिलकर पीटा और बनाया वीडियो, वायरल होने पर चार गिरफ्तार

ddtnews

वर्तमान में गांधी दर्शन एवं विचारधारा को आमजन तक पहुंचाने की महती आवश्यकता- मनीष कुमार शर्मा

ddtnews

भारतमाला प्रोजेक्ट पर निम्बाउ में बॉक्स पुलिया निर्माण का ग्रामीणों ने जताया विरोध

ddtnews

Leave a Comment