DDT News
जालोर

भूमिहीन परिवारों को चिन्हित कर अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत पट्टे जारी किये जावें- जिला कलक्टर

  • सुंदेलाव तालाब व नहर में साफ-सफाई व फोगिंग करवाने के अधिकारियों को दिए निर्देश
  • शहरी विकास समिति की बैठक सम्पन्न

जालोर . जिला कलक्टर पूजा पार्थ की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्टर कक्ष में शहरी विकास समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने जालोर नगरीय निकाय में संचालित विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों एवं प्रगतिरत विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की समीक्षा करते हुए भूमिहीन परिवारों को चिन्हित कर अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत भूमिहीन परिवारों को पट्टे जारी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन, साफ-सफाई व्यवस्था, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट इत्यादि के संबंध में विस्तार से जानकारी लेते हुए आवारा पशुओं की समस्या के निजात के लिए पशुपालन विभाग से समन्वय कर गौशालाओं व नंदीशालाओं में भिजवाने के लिए निर्देशित किया।

Advertisement

जिला कलक्टर ने दीनदयाल राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन (डे-एनयूएलएम), श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना, पीएम स्वनिधि सहित विभिन्न योजनाओं के संबंध में विभागीय प्रगति देखी। उन्होंने श्री अन्नपूर्णा रसोई केन्द्रों पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने की बात कही।

विज्ञापन

उन्होंने सुंदेलाव तालाब व नहर में साफ-सफाई तथा मच्छरों के नियंत्रण के लिए डीडीटी व एमएलओ का छिड़काव के साथ फोगिंग कार्य करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रगति कार्यों को गुणवत्तापूर्व समय पर पूर्ण करवाने सहित सेनिटेशन एवं क्लीनेन्स संबंधित मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करते हुए नगरीय निकाय के अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर नगर परिषद जालोर के आयुक्त दिलीप माथुर, डीपीएम नरेन्द्र कुमार व हरिश गहलोत उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

प्रथम प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर 108 पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी

ddtnews

नरसाना में भगवान विश्वकर्मा मंदिर की प्रतिष्ठा संपन्न, हजारों श्रद्धालु उपस्थित रहे

ddtnews

जालोर से रोहट तक हाइवे को जनवरी तक सुधारने का मुख्यमंत्री ने दिया अल्टीमेटम

ddtnews

नोसरा पुलिस ने डकैती के 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया

ddtnews

पूर्व केंद्रीय मंत्री पायलट की पुण्यतिथि प्रेरणा दिवस के रूप में मनाई

ddtnews

कांग्रेस सरकार ने सांचौर को माफियाओं की राजधानी बना दिया – शेखावत

ddtnews

Leave a Comment