DDT News
जालोरराजनीति

समदड़ी- जालोर-भीलड़ी रेल मार्ग के 11 रेलवे ओवरब्रिज व अंडरपास का प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल लोकार्पण

  • राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक बाकरा रोड अंडरपास लोकार्पण कार्यक्रम में हुए सम्मिलित

जालोर . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल को अनेक रेल परियोजनाओं की सौगात दी। प्रधानमंत्री ने अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत देशभर में 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास एवं 1500 रेलवे ओवर ब्रिज व अंडरपास वर्चुअल शिलान्यास और लोकार्पण से राष्ट्र को समर्पित किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जोधपुर मंडल के जिन 33 रेलवे ओवरब्रिज व अंडरपास का लोकार्पण किया गया। जिनमें समदड़ी-भीलड़ी रेल मार्ग के कुल 11 रेलवे ओवरब्रिज, अंडरपास व एलएचएस शामिल हैं।

लोकार्पण स्थलों पर सोमवार को भव्य समारोह आयोजित किए गए जिसमें स्कूली विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक व प्रतिभा सम्मान से जुड़े विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसके पश्चात प्रधानमंत्री वर्चुअल माध्यम से जुड़कर परियोजनाओं की सौगात देने के साथ ही संबोधित किया।

Advertisement

बाकरा रोड रेलवे अंडरब्रिज पर आयोजित लोकार्पण समारोह में राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग सम्मिलित हुए। उन्होंने कहा कि विश्व में रेलवे का सबसे बड़ा नेटवर्क भारत में है तथा सबसे ज्यादा ट्रेनों की संख्या भी भारत में है। उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विगत 10 वर्षों से रेल सेवा में अभूतपूर्व विकास के कार्य हुए हैं।

Advertisement

मुख्य सचेतक ने कहा कि केन्द्र सरकार जनता की सोच के अनुरूप हर विकास कार्य कर रही है तथा देश को प्रगति पर ले जाने की दिशा में अग्रसर है। उन्होंने कहा कि बाकरा रोड रेलवे अंडरपास के कारण अब रेलवे फाटक के बार-बार बंद होने से हो रही असुविधा से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने बाकरा अंडरपास में बरसात के कारण पानी के एकत्रित होने की समस्या के समाधान के लिए टीन शेड का निर्माण करवाने के कार्ययोजना बनाने तथा बाकरा अंडरपास के कारण पैदलयात्रियों को अधिक दूरी तय करने की समस्या समाधान के लिए फुट ओवर ब्रिज बनाने के लिए प्रयास करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा 94 करोड़ की लागत से जालोर में 4 लेन रेलवे ओवर ब्रिज का कार्य बेहतरीन तरीके से किया जा रहा है तथा समदड़ी-भीलड़ी रेलमार्ग पर विद्युतीकरण के साथ ही दोहरीकरण कार्य किया जा रहा है जिससे इन ट्रेक पर अधिक गाड़ियों का संचालन हो सकेगा।

Advertisement
विज्ञापन

इस अवसर पर जेडआरयूसीसी के सदस्य भवानीसिंह, जालोर प्रधान नारायण सिंह राजपुरोहित, सायला प्रधान ढोमी देवी, बाकरा रोड़ सरपंच जेताराम, पर्वतसिंह, उप सरपंच देव कंवर, पुखराज राजपुरोहित सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

समदड़ी-जालोर-भीलड़ी रेल मार्ग के इन ओवरब्रिज व अंडरपास का हुआ लोकार्पण

Advertisement

-रेलवे एलएचएस संख्या 144,रामसन रेलवे स्टेशन क्षेत्र

-रेलवे एलएचएस संख्या 126 व 127, जारी रेलवे स्टेशन क्षेत्र

Advertisement

-रेलवे ओवरब्रिज संख्या 159,ओढवा रेलवे स्टेशन क्षेत्र

-रेलवे एलएचएस संख्या 67,बाकरा रोड रेलवे स्टेशन क्षेत्र

Advertisement

-रेलवे अंडरपास संख्या 28, बालवाड़ा रेलवे स्टेशन क्षेत्र

-रेलवे एलएचएस संख्या 72,मोदरान रेलवे स्टेशन क्षेत्र

Advertisement

-रेलवे एलएचएस संख्या 70,मोदरान रेलवे स्टेशन क्षेत्र

रेलवे अंडरपास संख्या 80,भीमपुरा व 86,लेदरमेर रेलवे स्टेशन क्षेत्र

Advertisement

-रेलवे अंडरपास संख्या 10,राखी रेलवे स्टेशन क्षेत्र

Advertisement

Related posts

अनीमिया मुक्त राजस्थान के लिए मनाया शक्ति दिवस, किशोरियों व महिलाओं की हुई जांच

ddtnews

सायला में डिस्कॉम ठेकेदार और अधिकारियों ने मिल चहेतों को लाभ देकर खाई करोड़ों की मलाई, अनियमितता की शिकायत पर विजिलेंस टीम ने शुरू की जांच

ddtnews

रानीवाड़ा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के होली स्नेहमिलन में रमेश देवासी बोले- मेरी मंशा है चुनाव लड़ने की, आप सहयोग करो

ddtnews

राजस्थान बनाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 12 अगस्त को 10.15 बजे से 25 मिनट तक पूरे प्रदेश में एक साथ गाएंगे छह देशभक्ति गीत, एक करोड़ लोग होंगे शामिल

ddtnews

आहोर कांग्रेस ने गुड़ाबालोतान से हरजी तक निकाली पदयात्रा

ddtnews

Leave a Comment