DDT News
जालोरराजनीति

लोकतंत्र की मजबूती के लिए राजनीति में महिलाओं की भागीदारी आवश्यक – शरीफा रहमान

  • युवा कांग्रेस का शक्ति सुपर शी कार्यक्रम आयोजित

जालोर. युवा कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे शक्ति सुपर शी कार्यक्रम की राष्ट्रीय प्रभारी शरीफा रहमान ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए राजनीति में महिलाओं की भागीदारी आवश्यक है। वे शुक्रवार को जालोर की विजय पैराडाइज होटल में जिला युवा कांग्रेस के द्वारा आयोजित शक्ति सुपर शी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि बेटियों में जागरूकता तो आने लगी है, लेकिन राजनीति में आने की इच्छा कम है, हमें इस बात की गहराई को समझना पड़ेगा जब तक महिलाएं राजनीति में मजबूत नहीं होगी, तब तक उनके हक व अधिकारों की बात को मजबूती नहीं मिल पाएगी। इसलिए महिलाओं को राजनीति में भी अपनी महती भूमिका निभानी होगी।

महिला सशक्तिकरण को लेकर युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव लक्ष्मणसिंह सांखला के नेतृत्व में युवा कांग्रेस प्रदेश प्रभारी मोहम्मद शाहिद की अध्यक्षता में तथा शरीफा रहमान, प्रियंका सानप के मुख्य आतिथ्य में शक्ति सुपर शी कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला अध्यक्ष दीपक थांवला ने बताया कि युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व के आदेशानुसार महिलाओं की अधिक से अधिक राजनीति में भागीदारी को सुनिश्चित करने को लेकर कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम की राष्ट्रीय प्रभारी शरीफा रहमान ओर प्रदेश प्रभारी मोहम्मद शाहिद ने कहा कि इस शक्ति सुपर शी कार्यक्रम के तहत महिलाओं को युवा कांग्रेस के शक्ति एप के माध्यम से जोड़ा जाएगा तथा इसी कार्यक्रम को जिला, ब्लॉक ओर बूथ स्तर पर ले जाकर महिलाओं को राजनीति में सशक्त किया जाएगा।

Advertisement
विज्ञापन

कार्यक्रम में सिवाना विधानसभा अध्यक्ष धीरज गुर्जर, जालोर विधानसभा अध्यक्ष रज्जाक हुसैन, आहोर विधानसभा अध्यक्ष भेराराम, सुरेश सोलंकी, कानाराम सिंघल, नरेंद्र गुर्जर, अशोक कुमार, सोना मेघवाल, रिंकू, भावना गुर्जर, किंजल नागर, जोशना कुमारी, पार्षद अफ़रोजा खान, संजू , विमला धीरा, दीपू गोयल, नीतू, जयंती, ममता, निशा, कांता, कुसुंबी, ममता, संगीता, मंजू मेघवाल, मनीषा, पुष्पा, डिंपल, खुशी, पार्वती, भावना समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस विचारधारा से जुड़ी युवतियों व महिलाओं ने भाग लिया।

Advertisement

Related posts

वतन रिसोर्ट में धूमधाम से हुआ रोटरी क्लब का शपथग्रहण समारोह

ddtnews

भाद्राजून पुलिस ने 1 करोड़ 36 लाख के डोडा पोस्त जब्त किए

ddtnews

सिलासन में भाजपा की जिला कार्यसमिति की बैठक 21 को, प्रदेश मंत्री श्रवणसिंह बगड़ी करेंगे शिरकत

ddtnews

राजस्थान पाठ्य पुस्तक मण्डल जयपुर के सचिव ने जालोर में कार्यालयों व स्कूली संस्थाओं का किया निरीक्षण

ddtnews

नया नारणावास से धानपुर जाने वाले ग्रेवल मार्ग पर रेलवे का छोटा पुलिया बना जी का जंजाल

ddtnews

Leave a Comment