DDT News
जालोर

आवश्यकता वाले विद्यालयों में कक्षा-कक्षों व शौचालय के निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजें- जिला कलक्टर

  • जिला निष्पादन समिति की बैठक सम्पन्न

जालोर . शिक्षा विभाग के कार्यक्रमों के क्रियान्वयन एवं पर्यवेक्षण के लिए जिला निष्पादन समिति की बैठक जिला कलक्टर पूजा पार्थ की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

बैठक में जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के लिए क्रियाशील शौचालय की उपलब्धता के साथ समसा के तहत आवश्यकता वाले विद्यालयों में कक्षा-कक्षों के निर्माण को लेकर प्रस्ताव बनाकर भेजने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को विद्यालयों में मूवमेंट रजिस्टर के संधारण की बात कही।

Advertisement

बैठक के प्रारंभ में जिला कलक्टर ने गत बैठक की पालना रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए कहा कि शाला दर्पण पोर्टल को अपडेट करने के साथ आधार व जनाधार प्रमाणीकरण के कार्य को भी शत-प्रतिशत किये जाने की बात कही।

उन्होंने पीएमश्री विद्यालय, निःशुल्क यूनिफॉर्म वितरण, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, कुकिंग कन्वर्जन, मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजन तथा पालनहार नवीनीकरण की प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

Advertisement

जिला कलक्टर ने पिंक एवं ब्लू टेबलेट वितरण के तहत विद्यालयों में प्रवेश से वंचित बालक-बालिकाओं के लिए योजना बनाकर पिंक एवं ब्लू टेबलेट वितरण किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने विभागीय निर्देशानुसार विद्यालयों में सूर्य नमस्कार के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की।

विज्ञापन

इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस दिव्यांश सिंह, मुख्य जिला शिक्षाधिकारी मनोहरलाल मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक भैराराम चौधरी, अतिरिक्त जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक मोहनलाल परिहार, एसीबीईईओ जालोर किस्तुराराम बामणिया व रमेश खोरवाल, डाइट व्याख्याता शान्तिलाल दवे, कार्यक्रम अधिकारी ईश्वरसिंह सांगाणा, आरपी हिंगलाजदान, निष्पादन समिति के सदस्य दलपतसिंह आर्य सहित जिले के ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

भीनमाल : भाजपा नेता की पुत्र वधु को घर में घुसकर मारने के प्रयास के तीन आरोपी गिरफ्तार

ddtnews

देबावास के गरीब पशुपालक का मददगार बने शिवसेना जिला प्रमुख, भेड़ों की मौत पर सौंपा 25 हजार का चेक

ddtnews

संतों का सान्निध्य मिलने पर जीवन सफल होता है-राठौड़

ddtnews

डॉक्टर दिवस पर रोटेरियन ने वितरित किए तुलसी के पौधे

ddtnews

Weather Update: राजस्थान में नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव, कई जिलों में 3 से 5 अप्रैल तक बारिश का अलर्ट

ddtnews

बड़ा सवाल : महंगाई राहत कैंप सरकार के या संगठन के… क्योंकि होर्डिंग्स में तो संगठन के नेताओं की हो रही तरफदारी

ddtnews

Leave a Comment